IND vs ENG: Third Umpire Anil Chaudhary की गलती से नाराज हुए Joe Root, इंग्लिश टीम का DRS फिर से बहाल
Advertisement

IND vs ENG: Third Umpire Anil Chaudhary की गलती से नाराज हुए Joe Root, इंग्लिश टीम का DRS फिर से बहाल

चेन्नई टेस्ट (Chennai Test) में थर्ड अंपायर (Third Umpire) अनिल चौधरी (Anil Chaudhary) की एक गलती से इंग्लैंड (England) के कप्तान जो रूट (Joe Root) काफी खफा हो गए, लेकिन जल्द ही उनकी नाराजगी दूर कर दी गई.

अनिल चौधरी और जो रूट (फोटो-BCCI/WISDEN)

चेन्नई: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले जार रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन थर्ड अंपायर की गलती की वजह से इंग्लैंड के एक डीआरएस (DRS) रैफरल को फिर से बहाल कर दिया गया. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट तीसरे अंपायर अनिल चौधरी (Anil Chaudhary) की भूल से काफी खफा हो गए जिसके कारण उन्हें अजिंक्य रहाणे  (Ajinkya Rahane) का विकेट नहीं मिल सका और एक डीआरएस रिव्यू भी चला गया.

  1. थर्ड अंपायर की गलती से बचे रहाणे
  2. DRS गंवाने के बाद के बाद रूट नाराज
  3. ICC नियम के तहत DRS हुआ बहाल

हालांकि कुछ देर के बाद ये साफ हो गया कि अंपायर अनिल चौधरी (Anil Chaudhary) ने गलती की थी और इंग्लैंड (England) के रिव्यू को फिर से बहाल कर दिया गया. यह घटना पहले दिन के 75वें ओवर में हुई जब जैक लीच (Jack Leach) की गेंद रहाणे के ग्लव्ज को छूती हुई फारवर्ड शॉर्ट लेग फील्डर ओली पोप (Ollie Pope) के हाथ में चली गई

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रोहित शर्मा के शतक से गदगद हुए फैंस, ट्विटर पर यूं कर रहे हैं सलाम

इंग्लैंड ने अपील की लेकिन फील्ड अंपायर ने इसे ठुकरा दिया और अनिल चौधरी (Anil Chaudhary) ने ये सोचकर रिव्यू खारिज कर दिया कि गेंद लेग स्टंप के बाहर गई थी और मेहमान टीम ने एलबीडब्ल्यू की अपील की थी. हालांकि इंग्लैंड (England) ने साफ किया कि वो ग्लव्ज से छूकर गयी गेंद के कैच होने की अपील कर रहे हैं, बल्ले से छूने की नहीं.

 

बड़ी स्क्रीन पर रिप्ले देखकर जो रूट काफी निराश हो गए और कप्तान ने यह मामला फील्ड अंपायर्स के सामने उठाया. चौधरी के ठुकराने से इंग्लैंड ने एक रिव्यू भी गंवा दिया था. लेकिन बाद में आईसीसी (ICC) के खेलने के नियम 3.6.8 के आधार पर इंग्लैंड का यह रिव्यू बहाल कर दिया गया. रहाणे हालांकि बाद में 6 गेंद बाद आउट हो गए, उन्हें मोईन अली ने 67 रन पर बोल्ड किया. 

Trending news