IND VS ENG: टीम इंडिया को झटका, Mohammed Siraj की बाउंसर पर चोटिल हुए Mayank Agarwal; पहले टेस्ट से बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई है. टीम के सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) चोटिल होकर पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

IND VS ENG: टीम इंडिया को झटका, Mohammed Siraj की बाउंसर पर चोटिल हुए Mayank Agarwal; पहले टेस्ट से बाहर
(फोटो-twitter)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 4 अगस्त से ब्रिटेन की धरती पर 5 मैचों की हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज खेली जानी है, लेकिन उससे पहले ही टीम इंडिया (Team India) की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. शुभमन गिल, आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर के बाद अब एक और स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है.

मंयक अग्रवाल हुए चोटिल, पहले टेस्ट से बाहर

पहला मैच शुरू होने से सिर्फ दो दिन पहले ही सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) चोटिल होकर पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय गेंदबाजों में सिराज सबसे तेज गेंदबाजी करते है. अभ्यास के समय मयंक ने उनकी शॉट गेंद से नजरें हटा ली, जिसके बाद गेंद उनकी सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट से टकरा गयी. वह हेलमेट खोलने के बाद कुछ असहज महसूस कर रहे थे और फिर फिजियो नितिन पटेल उनके साथ जमीन पर बैठे गए. इसके बाद वह सिर के पिछले हिस्से पर हाथ रखकर पटेल के साथ नेट से बाहर निकल गए.

 

यह उम्मीद की जा है रही थी कि टेस्ट मैच खेलने के लिए मंजूरी मिल जाएंगी, लेकिन बीसीसीआई ने घोषणा कर दी है कि मंयक (Mayank Agarwal) ‘कनकशन’ को चलते पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

केएल कर सकते हैं ओपनिंग

मयंक (Mayank Agarwal) अगर खेलने में असमर्थ रहे तो लोकेश राहुल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है. राहुल ने ज्यादातर टेस्ट मैचों में पारी का आगाज किया है लेकिन इन दिनों वह मध्य-क्रम में खेलना पसंद करते हैं. टीम में सलामी बल्लेबाजी का एक और विकल्प बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन है.

ये खिलाड़ी इंग्लैंड सीरीज से हुए बाहर

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को शिन (घुटने के नीचे पैर का अगला हिस्सा) में गंभीर चोट लगी थी, जिस वजह से वो वापस भारत लौट गए हैं. जिसके बाद अभ्यास मैच में उंगलियों में चोट के कारण स्टैंडबाय तेज गेंदबाज आवेश खान भी सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) भी चोटिल हो गए हैं.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.