Prithvi Shaw पहुंचे England, तो बढ़ गई इन 3 क्रिकेटर्स की टेंशन, टेस्ट टीम में कर सकते हैं रिप्लेस

युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को टीम इंडिया (Team India) का भविष्य कहा जाता है. अगर वो इंग्लैंड (England) के खिलाफ मौके को भुना गए तो भारत के कई सीनियर खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है.

Prithvi Shaw पहुंचे England, तो बढ़ गई इन 3 क्रिकेटर्स की टेंशन, टेस्ट टीम में कर सकते हैं रिप्लेस
पृथ्वी शॉ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs ENG Test Series) का आगाज 4 अगस्त से नॉटिंघम (Nottingham) के ट्रेंट ब्रिज (Trent Bridge) में होने जा रहा है. विराट कोहली (Virat Kohli) इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों पर दांव लगा सकते हैं.

इंग्लैंड पहुंचे पृथ्वी शॉ

भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) श्रीलंका टूर से लौटने के बाद मंगलवार को इंग्लैंड पहुंच चुके हैं, उनके साथ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी मौजूद थे. दोनों को टीम इंडिया के चोटिल टेस्ट खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया गया है, हालांकि सख्त क्वारंटीन नियमों के तहत उन्हें पहले टेस्ट में मौका नहीं मिलेगा. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by PRITHVI SHAW (@prithvishaw)

 

इन 3 प्लेयर्स को रिप्लेस कर सकतें हैं पृथ्वी

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को खासकर चोटिल शुभमन गिल (Shubman Gill) की जगह आजमाया जा सकता है. अगर शॉ को किसी टेस्ट में मौका मिले और वो अच्छा प्रदर्शन कर गए तो कई सीनियर खिलाड़ियों के लिए खतरे की घंटी बज जाएगी. आइए नजर डालते हैं उन 3 भारतीय प्लेयर्स पर जिन्हें पृथ्वी रिप्लेस कर सकते हैं.
 

यह भी पढ़ें- धोनी के नए लुक को लेकर टेंशन में हैं गुलशन ग्रोवर, खुद के करियर पर नजर आया खतरा
 

1- मयंक अग्रवाल 

भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) शुरू होने से सिर्फ 2 दिन पहले ही सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) चोटिल होकर नॉटिंघम टेस्ट से बाहर हो गए. मयंक को उम्मीद थी कि वो पहले टेस्ट में जबर्दस्त खेल. अब पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के इंग्लैंड आने से मयंक की टेंशन बढ़नी लाजमी है, क्योंकि पृथ्वी भी मयंक की तरह ओपनिंग कर सकते हैं और टेस्ट टीम से उनका पत्ता भी साफ कर सकते हैं.
 

2 चेतेश्वर पुजारा 

ब्रैड हॉग (Brad Hogg) जैसे दिग्गज भी मानते हैं कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) टीम इंडिया (Team India) में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के सबसे बेहतरीन रिप्लेसमेंट साबित होंगे. गौरतलब है कि पुजारा ने पिछले 2 सालों से एक भी शतक नहीं लगाया है.  पुजारा ने अपनी आखिरी टेस्ट सेंचुरी जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ लगाई थी. ऐसे में नंबर-3 के लिए नए चेहरे की मांग लगातार बढ़ रही है.
 

3 अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भले ही भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं, लेकिन उनकी जगह को भी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) खतरा पहुंचा सकते हैं. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC WTC Final) में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से काफी उम्मीदें थी जो टूट गईं. रहाणे ने आखिरी बार सेंचुरी मेलबर्न टेस्ट में लगाई थी. ऐसे में सीनियर प्लेयर्स पर जरूरत से ज्यादा डिपेंडेंसी टीम इंडिया को नुकसान पहुंचा सकती है, फिर पृथ्वी जैसे युवाओं का रोल अहम हो जाएगा.
 

पृथ्वी ने कब खेला आखिरी टेस्ट?

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने आखिरी टेस्ट दिसंबर 2020 में एडिलेड (Adelaide) में खेला था. जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia)के खिलाफ दूसरी पारी में 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी. उसके बाद से पृथ्वी टेस्ट क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाए हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें एक बार फिर उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में जगह दी गई है.
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.