IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता! लॉर्ड्स में जीत के बाद भी नहीं मिलेगा मौका
X

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता! लॉर्ड्स में जीत के बाद भी नहीं मिलेगा मौका

IND vs ENG: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 5 मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 151 रन से मात दी. लेकिन फिर भी तीसरे टेस्ट से एक खिलाड़ी का पत्ता कटना तय है. 

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता! लॉर्ड्स में जीत के बाद भी नहीं मिलेगा मौका

नई दिल्ली: लॉर्ड्स (Lords) के ऐतिहासिक मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने 151 रनों से जीत दर्ज की, जिसके बाद भारतीय टीम अब इस सीरीज में 1-0 से आगे है. इस मैच में इंग्लैंड को मात देने के बाद भी एक खिलाड़ी टीम में ऐसा था जिसका तीसरा टेस्ट में खेलना बहुत मुश्किल है.

कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता! 

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का खेल पाना काफी मुश्किल है. दरअसल सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में जडेजा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. खासकर दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के स्पिनर मोइन अली ने दो विकेट झटके, लेकिन जडेजा फिर भी कोई कमाल करने में नाकाम रहे. 

दरअसल जडेजा (Ravindra Jadeja) ने दूसरे टेस्ट में ना तो बल्ले से ज्यादा रन बनाए, जबकि गेंद से वो एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में तीसरे टेस्ट में उनका खेलना काफी मुश्किल है. तीसरे टेस्ट में जडेजा की जगह दिग्गज स्पिन गेंदबाज रवीचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को जगह दी जा सकती है. अश्विन को पहले दो टेस्ट मैचों में प्लेयिंग 11 में मौका नहीं दिया गया. अश्विन से बेहतरीन स्पिनर मौजूदा समय में कोई नहीं है और इसके अलावा वो बल्ले से भी रन बनाने में सक्षम हैं. ऐसे में अश्विन का तीसरे टेस्ट में खेलना लगभग तय माना जा रहा है. 

बुमराह और शमी की शानदार साझेदारी

पांचवें दिन के पहले सेशन में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी की शानदार बल्लेबाजी ने इंग्लैंड के हाथों से लगभग इस मैच को खींच लिया. दरअसल इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच 9वें विकेट के लिए कुल 89 रनों की साझेदारी की. शमी 56 और बुमराह 34 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत की बढ़त क इन दोनों खिलाड़ियों ने कुल 271 रनों तक पहुंचा दिया. 

गेंदबाजों ने जिताया मैच

इस मैच के हीरो भारत के गेंदबाज रहे. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने सिर्फ दो सेशन में पूरी इंग्लिश टीम को आउट कर दिया. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने एक बार फिर से 4 विकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा इशांत शर्मा ने 2 और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट झटका.      

Trending news