IND vs ENG: Rishabh Pant ने की इस दिग्गज की बराबरी, धोनी भी नहीं कर पाए थे ये बड़ा कमाल

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे दिन शतक जड़ते ही ऋषभ पंत ने एडम गिलक्रिस्ट के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. पंत गिलक्रिस्ट के बाद ऐसे दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत में शतक जड़े हैं.

IND vs ENG: Rishabh Pant ने की इस दिग्गज की बराबरी, धोनी भी नहीं कर पाए थे ये बड़ा कमाल
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जा रहा है. इस मैच का दूसरा दिन भारत के नाम रहा. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दूसरे दिन शानदार शतकीय पारी खेली. पंत (Rishabh Pant) ने अपने बेहतरीन शतक के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

अहमदाबाद में पंत का तूफान

अहमदाबाद टेस्ट में दूसरा दिन पूरी तरह से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के नाम रहा. पंत (Rishabh Pant) ने सिर्फ 118 गेंदों पर 101 रनों की शानदार पारी खेली. पंत ने अपनी इस पारी में 13 चौके और 2 छक्के जड़े. पंत (Rishabh Pant) ने इसी बीच वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के साथ मिलकर 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी भी की. पंत (Rishabh Pant) की इस दमदार पारी के चलते भारत ने इंग्लैंड की ऊपर दूसरे दिन 89 रनों की बढ़त ली.

गिलक्रिस्ट के रिकार्ड की बराबरी 

पंत (Rishabh Pant) ने अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन शतक जड़ते ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) के एक खास रिकार्ड की बराबरी कर ली है. दरअसल गिलक्रिस्ट के बाद पंत (Rishabh Pant) दुनिया के इकलौते ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत में शतकीय पारी खेली हो. हालांकि पंत (Rishabh Pant) अपना शतक पूरा करते ही आउट हो गए, लेकिन टीम के लिए उन्होंने अपना काम बखूबी किया.

मैच में भारत की पकड़ मजबूत 

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. तीसरे दिन 110 ओवर खत्म होने तक भारत ने पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड की ऊपर अब अपनी बढ़त को 144 रनों की हो चुकी है. भारत पहले ही इस सीरीज में 2-1 से आगे है. यदि भारत इस टेस्ट को ड्रॉ कराने या जीतने में कामयाब होता है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.