IND VS ENG: Rohit Sharma टेस्ट टीम से होंगे बाहर? KL Rahul के साथ ओपनिंग करेगा ये युवा खिलाड़ी!
X

IND VS ENG: Rohit Sharma टेस्ट टीम से होंगे बाहर? KL Rahul के साथ ओपनिंग करेगा ये युवा खिलाड़ी!

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कुछ खास नहीं कर सके. ऐसे में हो सकता है कि केएल राहुल के साथ ओपनिंग के लिए शॉ को मौका मिल जाए.

IND VS ENG: Rohit Sharma टेस्ट टीम से होंगे बाहर? KL Rahul के साथ ओपनिंग करेगा ये युवा खिलाड़ी!

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में केएल राहुल और जडेजा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका. इंग्लिश तेज गेंदबाज एंडरसन ने टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर ध्वस्त कर दिया. विराट कोहली, पुजारा और रहाणे को हर कोई उनके खराब प्रदर्शन के लिए खरी-खोटी सुना रहा है, लेकिन भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. हर मैच में वो कुछ न कुछ गलती कर ही देते हैं, ऐसे में टेस्ट टीम में उनका बतौर ओपनर खेलना अब सवाल खड़े कर रहा है.

टेस्ट में बतौर ओपनर रोहित का खेलना कितना सही!

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप हो या फिर इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बल्ले का दम नहीं दिखा पाए. ये कहना गलत नहीं होगा की रोहित वनडे और टी20 में जैसा प्रदर्शन करते हैं, टेस्ट में वैसा नहीं है.भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच नॉटिंघम (Nottingham) में खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में रोहित 107 गेंदों में 38 रन ही बना सके. इस मैच में रोहित ने और खिलाड़ियों से ठीक खेला लेकिन अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो उनकी जगह टीम में बतौर ओपनर बनती है या नहीं, इस पर सवाल है. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 40 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2215 रन बनाए हैं. टीम इंडिया के पास युवा खिलाड़ियों की कमी नहीं है और इंग्लैंड दौरे पर उम्मीद है कि रोहित की जगह ओपनिंग के लिए ऐसे ही किसी खिलाड़ी को मौका मिले और टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर ज्यादा मजबूत हो सके.

पृथ्वी शॉ को मिल सकता है मौका

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) श्रीलंका दौरे से सीधा इंग्लैंड पहुंच गए हैं. शॉ अभी पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं, क्योंकि क्वारंटीन (Quarantine) हैं.  लेकिन इस खिलाड़ी ने टीम मैनेजमेंट को अपने खेल से काफी प्रभावित किया है और तभी खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद उन्हें इंग्लैंड बुलाया गया है. इस युवा खिलाड़ी में सचिन तेंदुलकर की झलक दिखती है, जिस तरह ये बल्लेबाजी करते हैं वो शानदार है. पिछले कुछ वक्त से शॉ खराब फॉर्म में चल रहे थे जिस वजह से उन्हें टीम से बाहर किया गया था. लेकिन अब ये खिलाड़ी कमाल कर रहा है ऐसे में उम्मीद है कि केएल राहुल के साथ पृथ्वी शॉ को मौका दिया जाए. 

Trending news