IND vs ENG: 17 साल की Shafali Verma ने इंग्लैंड में ढाया कहर, छोटी सी उम्र में किया बड़ा कमाल
Advertisement

IND vs ENG: 17 साल की Shafali Verma ने इंग्लैंड में ढाया कहर, छोटी सी उम्र में किया बड़ा कमाल

युवा सलामी बल्लेबाज Shafali Verma अपने पदार्पण टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 से अधिक रन बनाने वाली भारत की पहली और दुनिया की चौथी महिला बल्लेबाज बन गई हैं.

फोटो (BCCI)

नई दिल्ली: युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) अपने पदार्पण टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 से अधिक रन बनाने वाली भारत की पहली और दुनिया की चौथी महिला बल्लेबाज बन गई हैं. शेफाली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले पहली और फिर दूसरी पारी में ताबड़तोड़ पचासे ठोके.

  1. शेफाली के बल्ले से निकले रिकॉर्ड
  2. दोनों पारियों में ठोके पचासे 
  3. इंग्लैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी

शेफाली के बल्ले से निकले रिकॉर्ड

शेफाली (Shafali Verma) ने यह उपलब्धि इंग्लैंड के विरुद्ध एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन हासिल की. उन्होंने पहली पारी में 96 रन बनाए थे जबकि भारतीय टीम के फालोऑन के लिए उतरने के बाद वह तीसरे दिन चाय के विश्राम तक 55 रन पर खेल रही हैं. सीमित ओवर क्रिकेट के बाद शेफाली ने टेस्ट में भी अपनी बेहतरीन फॉर्म को जारी रखा.

दुनिया की कुल चौथी बल्लेबाज

शेफाली (Shafali Verma) से पहले यह उपलब्धि इंग्लैंड की लेस्ली कुक (72 एवं 117, बनाम भारत, 1986), श्रीलंका की वनीसा बोवेन (78 एवं 63, बनाम पाकिस्तान, 1998) और ऑस्ट्रेलिया की जेफ जॉनसेन (99 एवं 54, बनाम इंग्लैंड, 2021) ने हासिल की थी. यह 17 वर्षीय बल्लेबाज पहली पारी में केवल चार रन से पदार्पण मैच में शतक जड़ने वाली पहली भारतीय बनने से चूक गयी थी. इसके अलावा उनके पास सबसे कम उम्र में टेस्ट शतक बनाने का अवसर भी था. वह इस पारी में तिहरे अंक में पहुंचकर ये दोनों उपलब्धियां हासिल कर सकती हैं.

फॉलोऑन पर भारत 

सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) पदार्पण टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने वाली चौथी खिलाड़ी बन गयीं जिससे भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन फॉलोऑन मिलने के बाद शुक्रवार को यहां चाय तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 83 रन बना लिए.

Trending news