IND vs ENG: Sourav Ganguly ने बांधे Rishabh Pant की तारीफों के पुल, कहा-'दबाव में खेली गई शानदार पारी'

अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया (Team India) को मुश्किल से निकाल दिया. बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी उनकी इस शतकीय पारी के कायल हो गए. 

IND vs ENG: Sourav Ganguly ने बांधे Rishabh Pant की तारीफों के पुल, कहा-'दबाव में खेली गई शानदार पारी'
सौरव गांगुलीऔर ऋषभ पंत (फोटो-PTI/BCCI)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच जारी चौथे टेस्ट के दूसरे दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपना जलवा दिखाया और टीम इंडिया को अंग्रेजों के खिलाफ बढ़त दिलाने में अहम रोल अदा किया. अपनी इस पारी की बदौलत विकेटकीपर-बल्लेबाज ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को भी अपना मुरीद बना लिया.

पंत की सेंचुरी
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भारत के लिए संकटमोचक बनकर उभरे. उन्होंने अहमदाबाद में अंग्रेज गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक (Century) लगाया. पंत ने 118 गेंद में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 101 रन बनाए. पंत जब बैटिंग के लिए आए तो उस वक्त भारत का स्कोर 80 रन पर 4 विकेट था.

 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: इस शर्मनाक रिकॉर्ड के मामले में विराट कोहली ने की एमएस धोनी की बराबरी
 

पंत के मुरीद हुए गांगुली
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने ट्विटर पर लिखा, ‘वो कितने शानदार हैं? यकीन नहीं होता, दबाव में खेली गई शानदार पारी. ऐसा न तो पहली बार हुआ है और न ही आखिरी बार होगा. आने वाले सालो में वो सभी फॉर्मेट्स के महान बल्लेबाज बनेगें. इसी तरह से आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखें. वो मैच विनर और खास खिलाड़ी बनें रहेंगे.’

 

 

AUS में दिखा पंत का दम
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कुछ वक्त पहले तक टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. वो इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए चुनी भारतीय टीम का हिस्सा हैं.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.