IND VS ENG: '0' के मामले में Virat Kohli ने Dhoni-Ganguly को छोड़ा पीछे, नाम किए ये शर्मनाक रिकॉर्ड
X

IND VS ENG: '0' के मामले में Virat Kohli ने Dhoni-Ganguly को छोड़ा पीछे, नाम किए ये शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हैं. जिसके बाद उन्होंने कई शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं.
 

IND VS ENG: '0' के मामले में Virat Kohli ने Dhoni-Ganguly को छोड़ा पीछे, नाम किए ये शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) काफी वक्त से खराब फॉर्म में हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हर किसी को कोहली से उम्मीदें थी लेकिन एक बार फिर उनका बल्ला शांत रहा. पहले टेस्ट के दूसरे दिन एंडरसन ने विराट कोहली (Virat Kohli) को पहली ही गेंद पर पवेलियन का रास्ता दिखाया. जिसके बाद कोहली के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

विराट का फ्लॉप शो

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन ने पुजारा को पवेलियन का रास्ता दिखाया. भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी के लिए उतरे तब फैंस को उनसे लंबी पारी की उम्मीद थी लेकिन कोहली पलक झपकते ही आउट हो गए. पहली ही गेंद पर कोहली स्टंप्स के पीछे जॉस बटलर के हाथों लपके गए. 

विराट के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

पहले टेस्ट (IND vs ENG) की पहली पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लैटने के बाद कोहली के नाम एक शर्मानाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी, कपिल देव और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज खिलाड़ियाें को पीछे छोड़ दिया है. बता दें कि कोहली बतौर भारतीय कप्तान टेस्ट में 9वीं बार शून्य पर आउट हुए. जो कि किसी भी कप्तान के लिए सबसे ज्यादा है. इतना ही नहीं कोहली तीसरी बार टेस्ट में गोल्डन डक पर आउट हुए. यह भी बतौर भारतीय कप्तान सबसे अधिक है. 

1.5 साल से विराट के बल्ले से नहीं निकला शतक

विराट कोहली (Virat Kohli) के चाहने वालों को उम्मीद थी कि वो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Final) में शतक लगाकर सेंचुरी का सूखा खत्म करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वहीं अब इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में भी कोहली फ्लॉप रहे. उन्होंने अपना आखिरा शतक नवंबर 2019 में बनाया था. विराट ने उस वक्त बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में 136 रनों की पारी खेली थी. 

 

Trending news