IND vs ENG: ये खिलाड़ी लेगा Playing 11 में शार्दुल की जगह, Virat Kohli ने इशारों में किया साफ
X

IND vs ENG: ये खिलाड़ी लेगा Playing 11 में शार्दुल की जगह, Virat Kohli ने इशारों में किया साफ

IND vs ENG: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बताया कि शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) अगले टेस्ट में नहीं खेलेंगे. 

 

IND vs ENG: ये खिलाड़ी लेगा Playing 11 में शार्दुल की जगह, Virat Kohli ने इशारों में किया साफ

नई दिल्ली: इंग्लैंड के हालात में अंतिम एकादश में शार्दुल ठाकुर संतुलन प्रदान करते हैं लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को संकेत दिया कि मुंबई के इस तेज गेंदबाज के विकल्प पर फैसला करते हुए टीम प्रबंधन बल्लेबाजी क्षमता को नहीं देखकर ऐसे खिलाड़ी पर ध्यान देगा जो 20 विकेट चटकाने में मदद कर सके.

अश्विन या इशांत में से किसको मिलेगा मौका?

कोहली के इस बयान को अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए अनुकूल और प्रतिकूल दोनों माना जा सकता है. पहले टेस्ट में अश्विन पर ठाकुर को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में तरजीह दी गई थी. कोहली के बयान का मतलब यह भी हो सकता है कि उन्हें अश्विन की विकेट चटकाने की क्षमता पर भरोसा है और यह भी हो सकता है कि इशांत शर्मा और उमेश यादव अश्विन द्वारा बनाए कुछ रनों की तुलना में गेंदबाजी आक्रमण को अधिक मजबूती देंगे.

ठाकुर को लगी चोट

बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ठाकुर के दूसरे टेस्ट से बाहर होने की जानकारी देते हुए कोहली ने मैच पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘अच्छी चीज यह है कि जडेजा पहले टेस्ट में रन बना चुका है और वह दूसरे मैच में अधिक आत्मविश्वास के साथ उतरेगा, हमारी बल्लेबाजी में पहले ही गहराई है और निचला क्रम भी बल्ले से योगदान दे रहा है. हां, शार्दुल की बल्लेबाजी में अधिक क्षमता है लेकिन पुजारा, जिंक्स (अजिंक्य रहाणे) और मैंने काफी रन नहीं बनाए.’

किसी गेंदबाज को ही मिलेगा मौका

कप्तान ने कहा कि वह ठाकुर के विकल्प पर फैसला करते समय बल्लेबाज क्षमता पर अधिक गौर नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, ‘प्रत्येक मैच अन्य बल्लेबाजों के लिए मौका होता है कि वे जिम्मेदारी संभालें. रोहित और लोकेश राहुल काफी अच्छा खेले और एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में अपनी स्थिति को लेकर हम काफी सहज थे और हमें नहीं लग रहा कि अगर शार्दुल नहीं खेलता है तो हमारे पास एक बल्लेबाज कम रहेगा.’ कोहली ने एक बार फिर संकेत दिया कि वह दूसरे टेस्ट में भी पहले टेस्ट की राह पर चलना चाहते हैं.

Trending news