IND vs ENG: जीत के बाद Virat Kohli बोले, 'Rohit Sharma और Ravichandran Ashwin इस सीरीज के बेस्ट खिलाड़ी'
Advertisement

IND vs ENG: जीत के बाद Virat Kohli बोले, 'Rohit Sharma और Ravichandran Ashwin इस सीरीज के बेस्ट खिलाड़ी'

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के मुताबिक चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के 161 रन ने सीरीज का रुख पलट कर रख दिया. उन्होंने रविचंद्रन अश्निन (Ravichandran Ashwin) को बेहद भरोसेमंद खिलाड़ी बताया.

विराट कोहली (फोटो-BCCI)

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) की बीच टेस्ट सीरीज 3-1 से जीतकर टीम इंडिया (Team India) आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में पहुंच गई है. इस शानदार फतह के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) काफी खुश नजर आए.

  1. टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बेहद खुश नजर आए कोहली
  2. रोहित की पारी ने सीरीज का रुख बदल दिया-कोहली
  3. 'अश्विन पिछले कुछ सालों से हमारे सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी'
  4.  

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) की टैलेंटेड और मजबूत बेंच स्ट्रेंथ से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस बात को लेकर काफी कॉन्फिडेंट हैं कि अगले कुछ सालों में जब टीम बदलाव के दौर से गुजरेगी तो उसके लिए हालात ज्यादा मुश्किल नहीं होंगे. कोहली नए और युवा खिलाड़ियों के प्रदशन के मुरीद हो गए.

यह भी पढ़ें- आईसीसी ने टेस्ट टीम की रैंकिंग जारी की, टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले

वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत जैसे कई युवा खिलाड़ियों के उदय से भारत ने देश और विदेश दोनों जगहों पर शानदार प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम ने शनिवार को इंग्लैंड को चौथे और अंतिम टेस्ट में पारी और 25 रन से करारी शिकस्त देते हुए सीरीज अपने नाम की. सीरीज का ये नतीजा तब आया जब टीम पहले टेस्ट में बुरी तरह 227 रन से हार गई थी.

 

कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘चेन्नई (दूसरे टेस्ट) में वापसी ने मुझे सबसे ज्यादा खुश किया. पहले टेस्ट में हम अच्छा नहीं खेले और इंग्लैंड ने हमें पछाड़ दिया. उस मैच में टॉस ने अहम भूमिका निभाई और गेंदबाज अपना दमखम नहीं दिखा सके. इसके बाद हम ज्यादा लगन के साथ मैदान पर उतरे और बेहतर गेंदबाजी की. ऐसे में ये वापसी बेहद शानदार रही.’

 

 

कोहली ने कहा, ‘हमारी बेंच स्ट्रेंथ बेहद मजबूत है और ये भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है. जब टीम में बदलाव का दौर आयेगा तो इसके प्रदर्शन के स्तर में गिरावट नहीं होगी. इस मैच में ऋषभ और वाशी (सुंदर) की साझेदारी ने निर्णायक मोड़ में पहुंचाया.’ दूसरे और तीसरे टेस्ट में जीत हासिल करने के बाद, भारत ने चौथे टेस्ट मैच को भी 2 दिनों के अंदर जीता.

 

 

कोहली ने कहा, ‘हमें चेन्नई में पहले मैच के बाद अपनी बॉडी लैंग्वेज को सही किया. इंटरनेशनल क्रिकेट में हर टीम बेहतरीन है और घरेलू मैदान पर भी उन्हें हराने के लिए हमें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. लय और पैनापन को को जारी रखना सबसे अहम है और यही हमारी टीम की पहचान है.’ रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट में 161 रन बनाए और कप्तान ने कहा कि इस शतकीय पारी और अश्विन के 32 विकेट ने सीरीज के रुख को बदल दिया.

 

 

उन्होंने कहा, ‘चेन्नई (दूसरे टेस्ट) में रोहित की पारी ने सीरीज का रुख बदल दिया और अश्विन पिछले कुछ सालों से हमारे सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहे है. इस सीरीज में ये दोनों हमारे बेस्ट खिलाड़ी रहे.' विराट की कप्तानी में टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी. जहां उनका मुकाबला केन विलियमसन की न्यूजीलैंड टीम से होगा.

Trending news