IND VS ENG: Virat और Rohit के बयान के बाद भड़के Joe Root, कहा-खिलाड़ी नहीं ICC करेगा पिच पर फैसला

तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया से 10 विकेटों से हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने पिच पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा 'पिच पर फैसला करना खिलाड़ियों का नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का काम है'.

IND VS ENG: Virat और Rohit के बयान के बाद भड़के Joe Root, कहा-खिलाड़ी नहीं ICC करेगा पिच पर फैसला
(File Photo)

अहमदाबाद: मोटेरा (Motera) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड की पूरी टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. भारतीय टीम के स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और अक्षर पटेल (Axar Patel) ने इंग्लिश टीम को ताश के पत्तों की तरह गिरा दिया.

मोटेरा की पिच को लेकर छिड़ी बहस

इंग्लैंड दोनों पारियों में 112 और 81 रन आउट हो गया और भारत ने 10 विकेट से मैच जीता. टीम इंडिया की इस जीत के बाद पिच पर सवाल उठने लगे है. जहां एक ओर भारत के खिलाफ पिच का बचाव कर रहे है वहीं दूसरी ओर पूर्व खिलाड़ियों ने पिच की आलोचना की है. अब रूट ने भी पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है.

पिच को लेकर बोले जो रूट

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) का मानना है कि मोटेरा की पिच टेस्ट क्रिकेट के लिए सही थी या नहीं यह फैसला करना खिलाड़ियों का नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का काम है.

लेकिन रूट (Joe Root) ने पिच को इसके लिए दोष देना उचित नहीं समझा. उन्होंने हालांकि कहा कि आईसीसी को टेस्ट क्रिकेट के लिए अनुकूल पिच को लेकर विचार करना चाहिए.

IND VS ENG: Axar Patel को ‘वसीम भाई’ कहकर बुलाते हैं Rishabh Pant, गेंदबाज ने खोले राज

रूट (Joe Root) ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह पिच काफी चुनौतीपूर्ण थी. यह बल्लेबाजी के लिए बेहद मुश्किल थी. इसका फैसला खिलाड़ी नहीं करेंगे कि यह खेल के लिए उपयुक्त थी या नहीं. यह आईसीसी का काम है’.

रूट (Joe Root) ने कहा, ‘एक खिलाड़ी के रूप में हमें जैसी भी परिस्थितियां हों उनमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है’.

पिच में विराट को नहीं लगी कोई कमी

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि पिच (Pitch) में कोई खराबी नहीं थी, कम से कम पहली पारी में तो ऐसा नहीं था और सिर्फ गेंद ही टर्न कर रही थी. भारतीय कप्तान ने पिच का बचाव करते हुए कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजी का स्तर अच्छा था. हमारा स्कोर एक वक्त 3 विकेट पर 100 रन था और हम 150 रन से कम स्कोर पर आउट हो गए. सिर्फ कोई गेंद ही टर्न ले रही थी और पहली पारी में ये बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था.’

रोहित ने किया पिच का बचाव

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच के समाप्त होने के बाद वर्चुअल कांफ्रेंस में कहा, ‘जब आप ऐसी पिच पर खेलते हो तो आपके अंदर जज्बा होना चाहिए और साथ ही आपको रन बनाने की कोशिश भी करनी चाहिए. आप सिर्फ ब्लॉक नहीं कर सकते. जैसा कि आपने देखा कि कोई कोई गेंद टर्न भी ले रही थी और जब आप टर्न के लिये खेलते तो कोई गेंद स्टंप की ओर ‘स्किड’ (फिसल) भी रही थी’.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.