IND vs ENG: फॉर्म में लौटे Virat Kohli तो बदल गए सबके विचार, अब Virender Sehwag ने कही ये बड़ी बात

IND vs ENG: पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है. सहवाग ने कहा कि युवा बल्लेबाजों को विराट से सीख लेनी चाहिए.   

IND vs ENG: फॉर्म में लौटे Virat Kohli तो बदल गए सबके विचार, अब Virender Sehwag ने कही ये बड़ी बात
Virat Kohli-Virender Sehwag (File Photo)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में नाबाद 73 रनों की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी कर ली है. विराट की इस पारी के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से करारी मात दी. इसी के साथ भारतीय टीम ने  पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी भी हासिल कर ली है. विराट की इस पारी के बाद टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कोहली की तारीफ के पुल बांध दिए हैं.

कर दी सचिन से तुलना

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से की है. क्रिकबज से बातचीत में सहवाग ने कहा, 'कोहली जिस अंदाज में मैच खत्म कर नाबाद लौटे मुझे उन्होंने सचिन की याद दिला दी. सचिन भी यही कहते थे कि अगर किसी दिन आप अच्छा खेल रहे हैं तो ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करें और टीम के लिए मैच खत्म करने के बाद ही वापस ड्रेसिंग रूम में लौटें. क्योंकि आपको नहीं पता कि अगले मैच में आप रन बना भी पाएंगे या नहीं.'

युवा बल्लेबाजों को लेनी चाहिए सीख 

सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ईशान किशन (Ishan Kishan) जैसे युवा बल्लेबाजों को विराट कोहली (Virat Kohli) से सीख लेने की जरूरत है.  एक बार आप क्रीज पर जम जाएं तो फिर अपना विकेट आराम से ना गंवाए. सचिन भी इसी सोच के साथ खेला करते थे और विराट की बल्लेबाजी में भी वही समानता नजर आती है.

विराट और ईशान ने दिलाई भारत को जीत 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में विराट कोहली (Virat Kohli) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने शानदार पारियों के दम पर भारत को जीत दिला दी थी. विराट ने इस मैच में नाबाद 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. जबकि ईशान ने अपने डेब्यू मैच में ही 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार को खेला जाना है. ऐसे में भारत को इन दोनों बल्लेबाजों से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.