IND vs NZ 2nd Test Day3: हार की कगार पर पहुंचा भारत, पढ़ें पहले सत्र का पूरा हाल

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड को टीम इंडिया ने जीत के लिए 132 रन का टारगेट दिया है. जिसका पीछा करते हुए उसने पहले सत्र में बिना परेशानी के बैटिंग की. 

IND vs NZ 2nd Test Day3: हार की कगार पर पहुंचा भारत, पढ़ें पहले सत्र का पूरा हाल

नई दिल्ली: क्राइस्टचर्च में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) एक और हार के करीब है. दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज के आखिरी मैच की दूसरी में 124 रन पर  आउट होने के बाद न्यूजीलैंड को 132 रन का लक्ष्य मिला है. इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाज लंच तक 15 ओवर में कोई विकेट नहीं निकाल सके और टीम को जीत के नजदीक ला दिया.

पहला सेशन खत्म होने तक तक न्यूजीलैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 46 रन बना लिए थे. और वह अब भी लक्ष्य से 86 रन पीछे थी. 15 ओवर तक टॉम लाथम ने 16 और टॉम ब्लंडल ने 23 रन बना लिए थे. 

इससे पहले दिन के खेल की शुरुआत टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत और हनुमा विहारी ने की. विहारी ने रविवार को 5 रन जबकि पंत ने 1 रन बना लिया था. दिन के तीसरे ही ओवर में हनुमा विहारी (9) को टिम साउदी ने विकेट के पीछे वाटलिंग से कैच कराया. 

40वें ओवर में पंत भी 4 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर आउट हुए. उन्हें भी वाटलिंग ने लपका. फिर अगले ओवर में जडेजा और शमी ने मिल कर टीम इंडिया का स्कोर 100 रन किया.  दो ओवर बाद मोहम्मद शमी को टॉम ब्लंडल ने डीप फाइन लेग पर साउदी की गेंद पर कैच कर लिया.