IND vs NZ: कीवी क्रिकेटर के मुरीद हुए शार्दुल ठाकुर, कहा- लेग साइड में भगवान की तरह...

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड मंगलवार को तीसरा वनडे मैच खेलेंगे. न्यूजीलैंड पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे है.

IND vs NZ: कीवी क्रिकेटर के मुरीद हुए शार्दुल ठाकुर, कहा- लेग साइड में भगवान की तरह...

माउंट माउंगानुई: भारतीय क्रिकेट टीम वनडे सीरीज में बेशक हार गई है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उसने सबकुछ खो दिया है. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के मुताबिक भारतीय टीम (Team India) मंगलवार को मेजबान टीम के साथ होने वाले तीसरे मुकाबले में जीत का मकसद लिए पूरी तरह आजाद ख्यालों के साथ खेलेगी. यह मैच माउंट माउंगानुई (Mount Maunganui ODI) के बे ओवल मैदान पर खेला जाएगा. न्यूजीलैंड (New Zealand) सीरीज में 2-0 से आगे है. उसकी निगाहें सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर है. 

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) मंगलवार को तीसरा वनडे मैच खेलेंगे. इस मैच की पूर्व संध्या पर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने कहा, ‘हर मैच जरूरी होता है. अंतिम मैच सिर्फ इसलिए गैरजरूरी नहीं हो जाता है कि हम इस सीरीज में 0-2 से पीछे हैं और सीरीज गंवा चुके हैं. हर इंटरनेशनल मैच की अपनी अलग अहमियत होती है. ऐसे में हम पिछड़ने के बावजूद जीत का मकसद लिए पूरी तरह आजाद ख्यालों के साथ खेलेंगे.’

यह भी पढ़ें: U19 World Cup: बांग्लादेश की ‘घटिया’ हरकत पर गुस्साए भारतीय कप्तान, कही यह बात

शार्दुल मानते हैं कि तीसरे मैच में सांत्वना भरी ही सही लेकिन जीत हासिल करने के लिए उनकी टीम को रॉस टेलर (Ross Taylor) को सस्ते मे आउट करना होगा. 35 साल के टेलर इस सीरीज में दो मैच जिताऊ पारियां खेल चुके हैं और भारतीय गेंदबाज उन्हें अब तक आउट नहीं कर सके हैं. पहले मुकाबले में टेलर ने नाबाद 109 रन बनाए थे और दूसरे मैच में 73 रन की नाबाद पारी खेली. 

virat
रॉस टेलर ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में क्रमश: 109 और 73 रन बनाए थे. वे दोनों ही मैच में आउट नहीं हुए. (फोटो: ANI) 

शार्दुल ठाकुर ने कहा, ‘टेलर शानदार खेल रहे हैं. वे लेग साइड में तो भगवान की तरह शॉट लगाते हैं. बीते दो वनडे मुकाबलों में टेलर को आउट करने के हमारे पास मौके थे लेकिन हम उन्हें भुना नहीं सके। हमारे लिए यह जरूरी है कि हम उन्हें सस्ते में पवेलियन की राह दिखाएं.’

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया को पहली बार विश्व चैंपियन बनाने वाले क्रिकेटर को अब मिला खास सम्मान

इस तरह रॉस टेलर ऐसे तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं, जिनके खेल की तुलना भगवान से की गई है. दुनिया के कई क्रिकेटप्रेमी सचिन तेंदुलकर को इस खेल का भगवान मानते हैं. सौरव गांगुली के बारे में राहुल द्रविड़ यह कह चुके हैं कि ऑफ साइड में उनसे बेहतर शॉट सिर्फ भगवान ही खेल सकते हैं. 

पांच मैचों की टी-20 सीरीज 0-5 से गंवाने के बाद कीवी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला टेस्ट 21 फरवरी से खेला जाएगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.