IND vs NZ: इन 3 प्लेयर्स के दम पर भारत ने जीती सीरीज, टीम इंडिया के लिए बने सबसे बड़े मैच विनर
Advertisement

IND vs NZ: इन 3 प्लेयर्स के दम पर भारत ने जीती सीरीज, टीम इंडिया के लिए बने सबसे बड़े मैच विनर

India vs New Zealand: तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम की तरफ से 3 खिलाड़ियों ने बहुत ही धमाकेदार प्रदर्शन किया है. इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही. तीसरे मैच में 168 रनों से जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. 

Twitter

India vs New Zealand 3rd T20: भारतीय टीम ने तीसरे टी20 मैच में शानदार अंदाज में 168 रनों से जीत दर्ज की. इसी के साथ भारत ने टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत की तरफ से 3 स्टार खिलाड़ियों ने कमाल का खेल दिखाया. इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया जीत दर्ज करने में सफल रही. भारतीय टीम को मैच जिताकर ये प्लेयर्स बडे़ हीरो बन गए हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. हार्दिक पांड्या 

अच्छा कप्तान वह होता है, जो टीम को आगे बढ़कर लीड करे और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को इसमें महारथ हासिल है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ जरूरत पड़ने पर गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया और दूसरे प्लेयर्स को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने अपने चार ओवर में 16 रन देकर 4 अहम विकेट चटकाए. वहीं, बल्लेबाजी में उन्होंने शुभमन गिल के साथ बड़ी साझेदारी निभाते हुए टीम इंडिया को पहाड़ जैसे स्कोर तक ले गए. हार्दिक ने बल्ले से 17 गेंदों में 30 रन बनाए. 

2. शुभमन गिल 

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पारी की शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी की. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने सिर्फ 63 गेंदों में 126 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 7 छक्के शामिल हैं. उनकी वजह से ही टीम इंडिया 234 रनों का बड़ा स्कोर बना पाई. 

3. राहुल त्रिपाठी 

भारतीय टीम की मैच में शुरुआत बहुत ही खराब रही थी. जब टीम इंडिया की तरफ से ईशान किशन जल्दी आउट हो गए. वह सिर्फ एक रन बना पाए. इसके बाद तीसरे नंबर पर उतरे राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने 22 गेंदों में ताबड़तोड़ 44 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 3 लंबे छक्के शामिल थे. राहुल ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news