IND vs NZ: टल गई टीम इंडिया की बड़ी टेंशन, पूरी T20 सीरीज बाहर हुआ न्यूजीलैंड का ये घातक बॉलर
Advertisement

IND vs NZ: टल गई टीम इंडिया की बड़ी टेंशन, पूरी T20 सीरीज बाहर हुआ न्यूजीलैंड का ये घातक बॉलर

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए खुशखबरी सामने आई है. दरअसल कीवी टीम का एक घातक तेज गेंदबाज इस सीरीज से बाहर हो गया है.

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का सामना आज न्यूजीलैंड से पहले टी20 में होने वाला है. इस सीरीज से न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पहले ही बाहर हो चुके हैं. लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक और अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल न्यूजीलैंड का एक घातक तेज गेंदबाज इस पूरी सीरीज से बाहर हो गया है. 

  1. टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी
  2. बाहर हुआ ये खतरनाक कीवी बॉलर
  3. आज से शुरू हो रही टी20 सीरीज

बाहर हुआ ये खतरनाक बॉलर

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज पर ध्यान केंद्रित करने के लिये तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज से हटने का फैसला किया है. जैमीसन इस तरह के कप्तान केन विलियमसन की श्रेणी में शामिल हो गए हैं जिन्होंने 25 नवंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए टी20 मैचों से हटने का फैसला किया था. ये टेस्ट सीरीज नए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप राहउंड की पहली सीरीज होगी.

कोच ने किया खुलासा

न्यूजीलैंड के कोच कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘हमने केन और काइल से बातचीत करने के बाद फैसला किया कि वे टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘वो दोनों टेस्ट मैचों की तैयारी करेंगे और मुझे लगता है कि आप पाएंगे कि टेस्ट टीम में शामिल कुछ अन्य खिलाड़ी भी पूरी सीरीज में नहीं खेलेंगे.’ स्टीड ने कहा, ‘यह पांच दिन के अंदर तीन टी20 मैचों का आयोजन और तीन विभिन्न शहरों की यात्रा करने के कारण संतुलन स्थापित करने का समय है. यह बहुत व्यस्त समय है.’ न्यूजीलैंड ने इस साल जुलाई में इंग्लैंड के साउथैम्पटन में भारत को आठ विकेट से हराकर पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीती थी.

टी20 वर्ल्ड कप से लौटी कीवी टीम

बता दें कि जहां एक तरफ विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को सुपर 12 लीग में ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ गया था. वहीं केन विलियमसन की न्यूजीलैंड फाइनल तक का सफर तय करके भारत आई है. हालांकि हर बार की तरह इस टीम को एक बार फिर से फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात देकर उनका सपना तोड़ दिया. इसलिए कीवी खिलाड़ियों को एक लंबे टूर्नामेंट के लिए रेस्ट की जरूरत है. वहीं केन विलियमसन टेस्ट सीरीज के लिए ज्यादा जरूरी हैं. 

भारत के भी कई खिलाड़ियों को रेस्ट

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ने वाली टीम इंडिया के भी कई दिग्गज खिलाड़ी रेस्ट पर हैं. खासकर पूर्व कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह. बता दें कि कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से भी बाहर रहेंगे और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे कमान संभालने वाले हैं. वहीं टी20 टीम की परमेनेंट कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप दी गई है. 

Trending news