Zee Rozgar Samachar

INDvsNZ: हैमिल्टन में धोनी का एक और रिकॉर्ड तोड़ने उतरेंगे कप्तान कोहली

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 29 जनवरी को तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 2-0 से आगे है. 

INDvsNZ: हैमिल्टन में धोनी का एक और रिकॉर्ड तोड़ने उतरेंगे कप्तान कोहली

हैमिल्टन: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे टी20 मैच में एक और रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए मैदान पर उतरेंगे. विराट कोहली अगर इस मैच में 25 रन और बना लेते हैं तो वे बतौर कप्तान टी20 क्रिकेट में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से आगे निकल जाएंगे. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीसरा टी20 मैच बुधवार (29 जनवरी) को हैमिल्टन में खेला जाना है. 

विराट कोहली इस समय टी20 में बतौर कप्तान सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने 35 टी20 मैच में 45.33 की औसत से 1088 बनाए हैं. वहीं, एमएस धोनी (MS Dhoni) 1112 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं. कोहली अगर तीसरे मैच में 25 रन और बना लेते हैं तो वे खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: फेडरर जिस खिलाड़ी से आस्ट्रेलियन ओपन के 3 सेमीफाइनल हारे, उसी से होगा मुकाबला 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस 1273 रन के साथ पहले और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 1148 रन के साथ दूसरे नंबर पर है. डू प्लेसिस ने बतौर कप्तान 40 और विलियम्सन ने 41 मैच खेले हैं. 

भारत इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. दोनों टीमों के बीच पहले दो मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए. ये दोनों ही मैच भारत ने जीते. तीसरा मैच बुधवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा. भारतीय टीम (Team India) ने पांच मैचों की सीरीज में फिलहाल 2-0 से आगे है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.