INDvsNZ: न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारत को बड़ा झटका, स्टार तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

India vs New Zealand: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर 10 मैच खेलने हैं. इनमें से 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैच शामिल हैं.

INDvsNZ: न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारत को बड़ा झटका, स्टार तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड दौरे की तैयारी कर रही भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ( Ishant Sharma) चोटिल हो गए हैं. दिल्ली के तेज गेंदबाज को यह चोट सोमवार को रणजी ट्रॉफी के मुकाबले के दौरान लगी. वे दिल्ली की ओर से विदर्भ के खिलाफ मैच खेल रहे थे. 

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे (India vs New Zealand) पर 10 मैच खेलने हैं. इनमें से पांच टी20 मैच हैं. भारत और न्यूजीलैंड दोनों ने ही इस सीरीज के लिए अपनी टीमें घोषित कर दी हैं. सीरीज का पहला मुकाबला 24 जनवरी को खेला जाएगा. यह 2020 का भारत का पहला विदेशी दौरा है. यह करीब एक साल में पहला ऐसा दौरा भी है, जिसमें भारतीय टीम टेस्ट, वनडे और टी20 मैच खेलेगी. 

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के दिग्गज कप्तान की दो टूक- स्टीव स्मिथ नहीं, भारत का यह खिलाड़ी है बेस्ट

विदर्भ की टीम सोमवार को दिल्ली के खिलाफ अपनी दूसरी पारी खेल रही थी. इशांत शर्मा को इसी दौरान चोट लगी. उन्हें इस कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा. न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा कुछ ही दिन में होने वाली है. ऐसे में इशांत की चोट से भारतीय टीम को झटका लग सकता है.

 

इशांत शर्मा का टखना काफी सूज गया है. हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि यह फ्रैक्चर है या नहीं. अब वे नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) जाएंगे, जहां उनका इलाज किया जाएगा. भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 फरवरी से खेलना है.