IND vs NZ: भारत को दूसरे टेस्ट से पहले बड़ा झटका, ‘नंबर-1 गेंदबाज’ को लगी चोट, खेलना मुश्किल

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट शनिवार को शुरू होगा. इस मैच में ईशांत शर्मा का खेलना मुश्किल है. उन्हें चोट लग गई है. 

IND vs NZ: भारत को दूसरे टेस्ट से पहले बड़ा झटका, ‘नंबर-1 गेंदबाज’ को लगी चोट, खेलना मुश्किल
न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव में से कोई दो गेंदबाज ही खेलेंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड से पहला टेस्ट हार चुकी भारतीय टीम (Team India) को दूसरे टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को चोट लग गई है. इससे उनका दूसरे टेस्ट मैच में खेलना मुश्किल हो गया है. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से खेला जाएगा. भारत को सीरीज में बराबरी करने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है. अभी न्यूजीलैंड सीरीज में 1-0 से आगे है. 

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने बुधवार और गुरुवार को नेट प्रैक्टिस की थी. लेकिन वे शुक्रवार को मैदान पर प्रैक्टिस के लिए नजर नहीं आए. बताया जा रहा है कि उनके टखने में फिर से चोट उभर आई है. इसके बाद उन्हें मेडिकल टेस्ट के  लिए भेजा गया. अभी मेडिकल रिपोर्ट नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: कपिल देव ने बताया- कैसे वापसी कर सकते हैं बुमराह, दूसरा टेस्ट कल से

अगर ईशांत शर्मा दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलते हैं तो यह भारत के लिए बड़ा झटका होगा. इस खिलाड़ी ने वेलिंगटन में खेले गए टेस्ट मैच में पांच विकेट झटके थे. यह कह सकते हैं कि अगर किसी भारतीय खिलाड़ी ने पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था तो वे ईशांत ही थे. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट से पहले कसी कमर, ‘टर्बो टच’ से किया वॉर्मअप, देखें VIDEO 

ईशांत शर्मा मौजूदा टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. इतना ही नहीं, टीम में शामिल तेज गेंदबाजों में सबसे अधिक विकेट भी ईशांत के ही नाम हैं. उन्होंने 97 टेस्ट में 297 विकेट झटके हैं. वे मौजूदा टीम इंडिया में सबसे अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी हैं.

अगर ईशांत शर्मा दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह उमेश यादव (Umesh Yadav) को टीम में शामिल किया जाएगा. पहले टेस्ट मैच में खेलने वाले मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह भी प्लेइंग इलेवन में शामिल रहेंगे. शमी और बुमराह पहले टेस्ट में सिर्फ एक-एक विकेट ले सके थे.