Wellington Test: न्यूजीलैंड में भी छाए ईशांत, की जहीर खान के रिकॉर्ड की बराबरी

India vs New Zealand: ईशांत शर्मा ने एक बार फिर अपने अनुभव से दिखा दिया कि वे टीम इंडिया के बेहतरीन टेस्ट बॉलर हैं. 

Wellington Test: न्यूजीलैंड में भी छाए ईशांत, की जहीर खान के रिकॉर्ड की बराबरी
ईशांत ने पिछले एक दो सालों से टीम इंडिया के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की है. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया जब न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand)  वेलिंटन टेस्ट की पहली पारी में 165 रन पर आउट हुई थी. तब लगा था कि टीम यह टेस्ट कहीं हार न जाए. दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने बहुत बेहतर बल्लेबाजी की और पहली पारी में 348 रन बनाए. इसमें ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने बढ़िया गेंदबाजी की और पारी में पांच विकेट हॉल हासिल किया. 

ईशांत ने एक बार फिर साबित किया कि वे क्यों टीम इंडिया के बेहतरीन टेस्ट गेंदबाज हैं. ईशांत ने पारी में सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए. वहीं आर अश्विन ने तीन विकेट लिए, जबकि शमी और बुमराह एक-एक विकेट ले सके. अब ईशांत के टेस्ट करियर में 11 पांच विकेट हॉल हो गए हैं.  उन्होंने इसके साथ ही भारत के पूर्व पेसर जहीर खान की बराबरी की है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: 2 दिन में 4 घंटे सोने वाले ईशांत ने कहा- टीम के लिए कुछ भी कर सकता हूं

ईशांत ने मैच के दूसरे दिन टॉम लॉथम, टॉ ब्लंडल, और रॉस टेलर को आउट किया था. इसके बाद तीसरे दिन उन्होंने टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को आउट कर अपना पांचवा विकेट लिया.  इसके साथ ईशांत अब 297 टेस्ट विकेट लेकर इंग्लैंड के डेरेक अंडरवुड की बराबरी पर आ गए हैं. अंडरवुड ने 86 टेस्ट मैच में 297 विकेट लिए हैं. 

इससे पिछले टेस्ट मैच में भी ईशांत ने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे. टीम इंडिया के पहले डे-नाइट टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ भी ईशांत ने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे. इस मैच में ईशांत ने कुल 9 विकेट लिए थे. उसके बाद अब  न्यूजीलैंड में भी ईशांत ने 5 विकेट लेकर लगातार दूसरी बार 5 विकेट हॉल हासिल किया है.