IND vs NZ: जसप्रीत बुमराह ने फेंका मेडन ओवर, बन गया एक खास T20I रिकॉर्ड
Advertisement

IND vs NZ: जसप्रीत बुमराह ने फेंका मेडन ओवर, बन गया एक खास T20I रिकॉर्ड

India vs New Zealand: टीम इंडिया ने माउंट मोइनगुई में जसप्रीत बुमराह ने खास रिकॉर्ड के साथ मैन ऑफ मैच का खिताब जीता. 

बुमराह ने इस मैच में शानदार वापसी की और नाजुक मौकों पर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेला. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया का न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand)  टी20 सीरीज का आखिरी मैच भी बहुत उतार चढ़ाव रहा. दूसरी पारी में कभी लगा कि मैच टीम इंडिया तो कभी लगा कि मैच न्यूजीलैंड की ओर झुक रहा है. इस मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शानदार गेंदबाजी की और टीम इंडिया को मैच में बनाए रखते हुए जीत अंत में आसान कर दी और टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. 

इससे पहले सीरीज में बुमराह मंहगे साबित हो रहे थे. लेकिन चौथे मैच से ही बुमराह ने वापसी की और माउंट मोउनगुई में बेहतरीन गेंदबाजी कर मैन ऑफ द मैच का खिताब भी हासिल कर लिया. बुमराह ने इस मैच में अपने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: बुमराह ने कराई भारत की वापसी, कहा- 'कांटे का रहा मैच, पर हमें यकीन था'

इसके अलावा बुमराह ने एक ओवर मेडन भी फेंका जो टी20 में कम ही देखने को मिलता है. इसके साथ ही बुमराह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज भी बन गए. बुमराह के नाम अब 7 टी20 मेडन ओवर हैं. उन्होंने श्रीलंका के नुआन कुलसेकरा को पीछे छोड़ा. 

कुलसेकरा ने अब तक टी20 इंटरनेशनल मैचों में छह मेडन ओवर फेंके थे. उनके बाद टीम इंडिया के स्पिनर हरभजन सिंह पांच मेडन ओवरों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. हालांकि पांच मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट लंबी है. इसमें पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर, श्रीलंका के अजंता मेंडिस, अफगानिस्तान के मोहम्मद नईब सहित 6 खिलाड़ी शामिल है. 

Trending news