IND vs NZ: केएल ने की विराट-रोहित के बिना कप्तानी, अनुभवी लीडर की तरह निभाया रोल
Advertisement

IND vs NZ: केएल ने की विराट-रोहित के बिना कप्तानी, अनुभवी लीडर की तरह निभाया रोल

India vs New Zealand: केएल राहुल ने आखिरी टी20 में विराट और रोहित की गैरमौजूदगी में  प्रोफेशनल अंदाज में कप्तानी की.

केएल राहुल ने इस  सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए.  (फोटो: ANI)

माउंट मोउनगुई: बे ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) आखिरी टी20 मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आराम किया था. विराट की जगह टीम की कमान रोहित शर्मा ने संभाली थी, लेकिन बैटिंग के समय चोटिल होने के कारण उनकी जगह  फील्डिंग के दौरान केएल राहुल (KL Rahul)  ने कप्तानी की थी. मैच के बाद केएल ने अपना अनुभव एक परिपक्व कप्तान की तरह बयां किया. 

केएल ने कहा कि उन्हें कोहली और रोहित के बिना ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ी. उन्होंने कहा, "गेंदबाज प्रयोग करने को लेकर बेखौफ थे और इससे परेशान नहीं हुए कि उन्हें हिट किया जा रहा था. टी20 में ऐसी मानसिकता जरूरी है. आज भी विराट के बिना मुझे विकेट के पीछे ज्यादा करने की जरूरत नहीं पड़ी. मैं हर गेंद पर नहीं दौड़ सकता. वे अपनी योजना से आए थे. यह देखना शानदार लगा कि वे जानते थे कि उन्हें क्या करना है और ज्यादातर उन्होंने वही किया जो वे करना चाहते थे.

यह भी पढ़ें: VIDEO: संजू सैमसन बैटिंग में न चले तो फील्डिंग में किया कमाल, फैंस ने किया सलाम

इतना ही नहीं केएल ने मैच के बाद रोहित के बारे में पूरा अपडेट दिया. बल्लेबाजी के दौरान रोहित हैमस्ट्रिंग के कारण वे रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए थे. केएल ने बताया कि रोहित के साथ हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण रहा, लेकिन उम्मीद है कि वे एक दो दिन में ठीक हो जाएंगे. 

इतना ही नहीं केएल ने एक अनुभवी कप्तान की तरह अपनी टीम की आगे की रणनीति भी बताई. इस मैच में केएल ने संजू सैमसन की मदद से टॉम ब्रूस को शानदार तरीके से रन आउट किया. केएल ने यह भी कहा कि वे अपने बैटिंग को एंजॉय कर रहे हैं और फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप के बारे में नहीं सोच रहे हैं. 

इस मैच में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने यह टी20 सीरीज 5-0 से क्लीन स्वीप की. यह पहली बार है कि किसी टीम ने एक पांच टी20 मैचों की सीरीज क्लीन स्वीप की. टीम इंडिया विदेश में इस तरह से जीतने वाली पहली टीम भी बनी. वहीं न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने वाली पहली टीम भी. 
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news