IND vs NZ: जानिए, मोहम्मद शमी के उस आखिरी ओवर का रोमांच
Advertisement

IND vs NZ: जानिए, मोहम्मद शमी के उस आखिरी ओवर का रोमांच

India vs New Zealand: हैमिल्टन में टी20 सीरीज के तीसरे मैच में केन विलियम्सन ने अपनी टीम को शानदार जीत दिला ही दी थी, लेकिन मोहम्मद शमी ने मैच का नतीजा पलटते हुए मैच टाई कर दिया. 

मोहम्मद शमी ने आखिरी गेंद पर रॉस टेलर को बोल्ड कर मैच टाई कर दिया.  (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: हैमिल्टन में टीम इंडिया की न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) रोमांचक जीत रही. हारते हुए मैच में पहले टीम इंडिया (Team India) ने आखिरी ओवर में मैच टाई किया और फिर सुपर ओवर में 18 रन का टारगेट मिलने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार तरीके से जीत दर्ज की, लेकिन पूरे मैच में सबसे रोमांचक मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का वह आखिरी ओवर ही रहा. 

आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड की टीम के हाथ में ही मैच पूरी तरह से था. टीम को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे. क्रीज पर विलियम्सन 95 रन और रॉस टेलर 7 गेंदों पर 10 रन बनाकर खेल रहे थे. ओवर की पहली गेंद रॉस टेलर को खेलनी थी. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: कोहली ने MS धोनी का एक और रिकॉर्ड तोड़ा, नंबर-1 भारतीय कप्तान बने

मोहम्मद शमी के ओवर में टेलर ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम की जीत पक्की ही कर कर दी. अब न्यूजीलैंड को जीत के लिये केवल तीन रन चाहिए थे और सामने केन विलियम्सन थे जो अपने शतक से केवल 5 रन दूर थे. जिस तरह से वे अब तक भारतीय गेंदबाजों को छ्क्का लगा रहे थे. ऐसा लग रहा था कि वे छक्का लगा कर टीम को जीत दिलाकर अपना शतक लगा देंगें. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: मुश्किल से जीता भारत; जानिए सुपर ओवर की सांसें रोक देने वाली 12 गेंदों में क्या हुआ

लेकिन टीम इंडिया की किस्मत में आज कुछ और लिखा था. शमी के ओवर की तीसरी गेंद पर विलियम्सन केएल राहुल को कैच दे बैठे. विलियम्सन ने शमी की बाउंसर को थर्ड मैन की ओर खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले से लग कर केएल राहुल के दस्ताने में चली गई. 

 विलियम्सन के आउट होने के बाद मैच में रोमांच आ गया.  इसके बाद शमी ने फिर बाउंसर ही फेंकी जो डॉट गेंद हो गई. इसके बाद जब शमी की अगली गेंद पर भी सेइफर्ट चूक गए लेकिन वे  एक बाय रन लेने में कामयाब हो गए. आखिरी गेंद पर शमी ने टेलर को शानदार यार्कर पर बोल्ड कर मैच टाई कर दिया. 

Trending news