टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट से पहले कसी कमर, ‘टर्बो टच’ से किया वॉर्मअप, देखें VIDEO

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से खेला जाएगा. न्यूजीलैंड सीरीज में 1-0 से आगे है. 

टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट से पहले कसी कमर, ‘टर्बो टच’ से किया वॉर्मअप, देखें VIDEO

नई दिल्ली: भारत का न्यूजीलैंड दौरा अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है. भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) शनिवार से दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी. यह सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच होगा. भारतीय टीम (Team India) पहला टेस्ट मैच हार चुकी है. उस पर दूसरा टेस्ट जीतने का दबाव है. टीम इंडिया इसके लिए कड़ा अभ्यास कर रही है. इसमें नेट प्रैक्टिस से लेकर फिटनेस के लिए की जाने वाली एक्सरसाइज और वॉर्म-अप शामिल हैं. 

भारतीय टीम ने हर मैच की तरह दूसरे टेस्ट मैच से एक दिन पहले शुक्रवार को भी जमकर अभ्यास किया. इस बार वह कुछ अलग अंदाज में नजर आई. भारतीय क्रिकेटरों ने शुक्रवार को नई ट्रेनिंग ड्रिल की, जिसे टर्बो टच (Turbo Touch) कहा जाता है. इसमें हर खिलाड़ी को दो टच के बाद गोल करना होता है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: अश्विन-जडेजा को लेकर टीम इंडिया में माथापच्ची, कोच शास्त्री ने कही यह बात

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस प्रैक्टिस सेशन का वीडियो भी शेयर किया. इसमें खिलाड़ी ‘टर्बो टच’ खेलते नजर आ रहे हैं. टीम इंडिया के स्ट्रेंथ व कंडीशनिंग कोच निक वेब ने इस प्रैक्टिस ड्रिल के बारे में बताया. उन्होंने कहा, ‘हम फिटनेस बनाए रखने के लिए आमतौर पर सामान्य वॉर्म-अप करते हैं. हम एक खेल के साथ इसका अंत करते हैं, जिसे टर्बो टच का जाता है.
 

निक वेब ने बताया, ‘यह एक खेल है, जिसमें हम खिलाड़ियों को दो टीम में बांटते हैं, जिन्हें गोल करने होते हैं. सबको गोल करने के लिए सिर्फ दो टच मिलते हैं. यह खेल खिलाड़ियों के लिए ज्यादा चुनौतीपूर्ण और मजेदार है.’