IND vs NZ: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने की हार्दिक पंड्या की तारीफ
Advertisement

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने की हार्दिक पंड्या की तारीफ

भारतीय दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के साथ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला भी खेलेगी.

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या. (फाइल फोटो)

मुंबई: भारत दौरे पर आयी न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने रविवार (15 अक्टूबर) को हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की तारीफ करते हुये कहा कि वह टीम को स्थिरता देने में अहम भूमिका निभाते हैं. कीवी कप्तान ने कहा, ‘‘पिछले एक या दो वर्षों से वह शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं. हमने उन्हें आईपीएल में देखा है. हमारे खिलाफ श्रृंखला में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की. अब वह बल्ले से भी योगदान दे रहे हैं और ऐसे हरफनमौला खिलाड़ी बन गये हैं जिन्हें कोई भी टीम अपने साथ रखना चाहेगी.’’ भारतीय दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के साथ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला भी खेलेगी.

  1. पंड्या ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला में भारत को 4-1 से जिताने में अहम योगदान दिया. 
  2. पंड्या ने 55 की औसत से 222 रन बनाये जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 83 का था. 
  3. इसके अलावा पंड्या ने छह विकेट भी लिये.

उन्होंने कहा, ‘‘तेज गेंदबाजी करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर वह भारतीय टीम के काफी अहम सदस्य है. स्पिनरों की मददगार परिस्थितियों में तेज गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में बड़े शॉट खेलने वाला खिलाड़ी टीम के लिये उपयोगी होता है.’’ पंड्या ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में भारत को 4-1 से जिताने में अहम योगदान दिया. पंड्या ने 55 की औसत से 222 रन बनाये जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 83 का था. इसके अलावा उन्होंने ने छह विकेट भी लिये.

बडौदा के इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने एकदिवसीय करियर का आगाज न्यूजीलैंड के पिछले दौरे पर धर्मशाला में किया था. तब से उनके प्रदर्शन में लगातार सुधार हो रहा है. पंड्या की प्रतिभा से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल इतने प्रभावित हुये कि उन्होंने अखबार के अपने कॉलम में लिखा कि कपिल देव के संन्यास लेने के बाद पंड्या ऐसे हरफनमौला खिलाड़ी है जिसकी तलाश भारतीय टीम को लंबे समय से थी.

कुलदीप, चहल का सामना करना मुश्किल होगा: विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने रविवार (15 अक्टूबर) को कहा कि सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला में भारत के युवा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी का सामना करना उनकी टीम के लिये मुश्किल काम होगा. विलियमसन ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘दोनों (कुलदीप और चहल) काफी प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं. आईपीएल में उनका अनुभव उनके लिये काफी अहम रहा जिससे उन्होंने भारत के लिये खेलने की अपनी दावेदारी पेश की. ये दोनों काफी सफल भी रहे हैं. हम जानते हैं कि यह कड़ी चुनौती होगी, लेकिन हमारे खिलाड़ी इस चुनौती का सामना करने के लिये तैयार हैं.’’

उन्होंने कुलदीप का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘अभी बहुत अधिक चाइनामैन गेंदबाज नहीं हैं और जो हैं वे काफी सफल हो रहे हैं. उनका सामना करना चुनौती है.’’ विलियमसन ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से उनके (कुलदीप और चहल) गेंदबाज काफी अच्छे हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि हम यहां की पिचों पर किस तरह से अनुकूलित होते हैं.’’

Trending news