BREAKING NEWS

INDvNZ: भारत से मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, उप कप्तान हुआ बाहर

India vs New Zealand: भारतीय टीम इसी महीने न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी. विराट कोहली की टीम न्यूजीलैंड में 10 मैच खेलेगी.

INDvNZ: भारत से मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, उप कप्तान हुआ बाहर
टॉम लाथम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में केन विलियम्सन की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड की कप्तानी की थी. (फोटो: IANS)

वेलिंगटन: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी शिकस्त झेलने वाली न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम अब भारत से मुकाबलों के लिए तैयार हो रही है. केन विलियम्सन की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभालने वाले उप कप्तान टॉम लाथम (Tom Latham) साफ कह चुके हैं कि ऑस्ट्रेलिया का दौरा बुरा रहा, लेकिन यह पुरानी बात है. अब उनकी टीम भारत के खिलाफ सीरीज के लिए तैयारी कर रही है. इस सीरीज में कड़े मुकाबले की उम्मीद है. लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है. 

भारतीय टीम इसी महीने न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) दौरे पर जाएगी. वह न्यूजीलैंड में कुल 10 मैच खेलेगी. इनमें पांच टी20 मैच शामिल हैं. दोनों टीमों के बीच पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद वनडे और आखिरी में टेस्ट सीरीज होगी. सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी को टी20 मुकाबले से होगी. इस सीरीज के लिए दोनों ही देशों ने अभी टीमें घोषित नहीं की हैं. 

यह भी पढ़ें: कोहली ने 2020 आते ही बनाया एक और विश्व रिकॉर्ड, अपने ही साथी को पीछे छोड़ा 

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (New Zealand Cricket) के मुताबिक टीम के मुख्य बल्लेबाज टॉम लाथम चोटिल हो गए हैं. उन्हें यह चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में लगी. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने चोट के बावजूद दूसरी पारी में बैटिंग की थी. मैच के बाद उनका एक्सरे कराया गया. इसमें फ्रेक्चर सामने आया है. उनकी चोट को ठीक होने में चार सप्ताह का वक्त लग सकता है. 

 

टॉम लाथम की चोट का मतलब यह है कि वे भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. इसके अलावा वनडे सीरीज में भी उनका खेलना तय नहीं है. हालांकि, वे टेस्ट सीरीज तक फिट हो जाएंगे. टेस्ट सीरीज 22 फरवरी से खेली जाएगी. न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी चोट से परेशान रही थी. उसके कप्तान केन विलियम्सन, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी चोट के कारण अलग-अलग टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. 

यह भी पढ़ें: कप्तान कोहली ने दिए संकेत- T20 विश्व कप की टीम में कौन हो सकता है सरप्राइज पैकेज

भारतीय टीम इन दिनों श्रीलंका से टी20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी. इसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत आएगी. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड जाएगी. टीम इंडिया न्यूजीलैंड में पांच टी20 मैच, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच की पूर्ण सीरीज खेलेगी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.