INDvNZ: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का बदला भारत से लेगा न्यूजीलैंड! कप्तान ने कही यह बात
Advertisement

INDvNZ: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का बदला भारत से लेगा न्यूजीलैंड! कप्तान ने कही यह बात

India vs New Zealand: भारतीय टीम इसी महीने न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी. विराट कोहली की टीम न्यूजीलैंड में 10 मैच खेलेगी.

टॉम लाथम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में केन विलियम्सन की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड की कप्तानी की थी. (फोटो: IANS)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया की टीम ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को तीसरे टेस्ट मैच में 279 रन से हराया. इसके साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. दिलचस्प बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया से करारी शिकस्त झेलने वाला न्यूजीलैंड भी भारत के खिलाफ (India vs New Zealand) पटलवार करने को तैयार है. तीसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी करन वाले टॉम लाथम (Tom Latham) ने कहा कि उनकी टीम भारत के खिलाफ वापसी करने को तैयार है. 

न्यूजीलैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया में बुरी शिकस्त झेलनी पड़ी. उसने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेले और सभी में 200 से ज्यादा रनों से हार झेली. कीवी टीम को इस दौरान अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों की चोट से भी दो-चार होना पड़ा. इनमें कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson), लॉकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और हेनरी निकोल्स शामिल हैं. इसी कारण तीसरे टेस्ट मैच में टॉम लाथम को कप्तानी संभालनी पड़ी. 

यह भी पढ़ें: INDvSL: भारत-श्रीलंका दूसरा टी20 मैच आज, 5 कारणों से देखना चाहिए यह मुकाबला

टॉम लाथम ने तीसरे टेस्ट मैच के बाद कहा, ‘हम ऑस्ट्रेलिया बड़ी उम्मीद के साथ आए. लेकिन हम यहां खराब खेले. खासकर बैटिंग में हम उम्मीद के अनुरूप नहीं खेल सके. इससे निराशाजनक बात और कुछ नहीं हो सकती. लेकिन यह आरोप-प्रत्यारोप का समय नहीं है. अब हमारा मुकाबला विराट कोहली की टीम इंडिया से होगा. यह सीरीज हमारे घर में होनी है. पूरी उम्मीद है कि हम अपनी छवि के अनुरूप बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. यह सीरीज कांटे की होगी.’

भारतीय टीम इन दिनों श्रीलंका से टी20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी. इसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत आएगी. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड जाएगी. टीम इंडिया न्यूजीलैंड में पांच टी20 मैच, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच की पूर्ण सीरीज खेलेगी. यह सीरीज 24 जनवरी से शुरू होगी. 

Trending news