IND vs NZ: टेस्ट मैच से पहले भारत को बड़ा झटका, पृथ्वी शॉ के बाद शुभमन भी हुए फेल

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज में भारत के नियमित ओपनर रोहित शर्मा नहीं होंगे. 

IND vs NZ: टेस्ट मैच से पहले भारत को बड़ा झटका, पृथ्वी शॉ के बाद शुभमन भी हुए फेल
पृथ्वी शॉ भारत की वनडे टीम में भी शामिल थे. उन्होंने तीन मैचों में क्रमश: 20, 24, 40 रन बनाए थे.

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 21 फरवरी से टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज में भारत के नियमित ओपनर रोहित शर्मा नहीं होंगे. वे चोट के कारण भारतीय टीम (Team India) से बाहर हैं. रोहित का जगह लेने के लिए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और शुभमन गिल (Shubman Gill) के बीच प्रतिस्पर्धा भी चल रही है. लेकिन टेस्ट मैच से पहले भारत के लिए अच्छी खबर नहीं है. पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल पहले टेस्ट मैच से एक हफ्ते पहले की एकमात्र प्रैक्टिस मैच में बुरी तरह फेल हो गए हैं. 

भारतीय टीम इंडियंस (Indians) और न्यूजीलैंड XI (New Zealand XI) के बीच शुक्रवार को हैमिल्टन में अभ्यास मैच शुरू हुआ. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. यह फैसला तब गलत साबित होता दिखा, जब भारत ने अपने तीन विकेट महज पांच रन के भीतर गंवा दिए. शुरुआती तीनों विकेट स्कॉट कुगलाइन (Scott Kuggeleijn) ने लिए. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: शुभमन गिल को क्यों कहना पड़ा, मुझमें और पृथ्वी शॉ में कोई लड़ाई नहीं...

मैच में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर पृथ्वी शॉ महज चार गेंद खेलकर बिना खाता खोले आउट हो गए. उन्हें स्कॉट कुगलाइन ने रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) के हाथों कैच करवाया. जब वे आउट हुए तब भारत का खाता भी नहीं खुला था. 

मयंक अग्रवाल (1) आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे. वे सिर्फ एक रन बना सके. उन्हें कुगलाइन ने डेन क्लिवर के हाथों कैच करवाया. भारत को दूसरा झटका पांच रन के स्कोर पर लगा. 

यह भी पढ़ें: Hockey: दुनिया के बेस्ट प्लेयर चुने गए मनप्रीत, यह अवॉर्ड जीतने वाले पहले भारतीय बने

भारत ने पांच रन के ही स्कोर पर तीसरा विकेट भी गंवा दिया. इस बार कुगलाइन का शिकार शुभमन गिल (0) बने. चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए शुभमन महज एक गेंद खेलकर पैवेलियन लौट गए. 

हालांकि, स्थिति इतनी निराशाजनक भी नहीं है. शुभमन गिल ने इसी महीने भारत ए की ओर से खेलते हुए न्यूजीलैंड में पिछले दो मैच में 136, 83 और 204* रन की पारियां खेली हैं. पृथ्वी शॉ भी भारत ए की ओर से न्यूजीलैंड में ही शतक लगा चुके हैं.