अश्विन ने जिससे सीखी थी चेन्नई की गलियों में कैरम बॉल, आज भी है उस शख्स की तलाश

India vs New Zealand: आर अश्विन का कहना है कि कैरम बॉल के बारे में उन्होंने टेनिस बॉल क्रिकेट खेलते समय जाना था. 

अश्विन ने जिससे सीखी थी चेन्नई की गलियों में कैरम बॉल, आज भी है उस शख्स की तलाश
अश्विन का कहना कि उन्हें कैरम बॉल सिखाने वाला जैसा गेंदबाज उन्होंने आज तक नहीं देखा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) अभ्यास मैच में शानदार वापसी के बाद टेस्ट सीरीज के लिए बहुत उत्साहित है. टीमें अपने गेंदबाजी से दुनिया भर के बल्लेबाजों का खासा परेशान करने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने बताया कि कैसे उन्होंने कैरम बॉल करना सीखा. 

दुनिया में बहुत कम गेंदबाज ऐसे हैं जो कैरम बॉल फेंक सकते हैं. अश्विन ने कहा कि उन्होंने यह गेंद करना चेन्नई की गलियों में टेनिस बॉल क्रिकेट खेलते हुए एसके नाम के एक शख्स से सीखी थी जो बढ़िया एक्शन के साथ शानदार गेंदबाजी करता था. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, इस दिग्गज की वापसी ने दी ताकत

अश्विन ने एक शो में कहा, "पहली बार जब मैं टेनिस गेंद से खेलने गया तो मैं बैटिंग कर रहा है वहां एक शख्स था जो सटीक एक्शन से गेंदबाजी करता था और उसे गेंद से बढ़िया ड्रिफ्ट मिलती थी और उसकी गेंद को अंदर और बाहर अच्छी टर्न मिल रही थी."

यह भी पढ़ें: Team India: स्टीव वॉ ने की बुमराह की ऐसी तारीफ, विराट कोहली को बता दिया Lucky

इस शख्स के बारे में अश्विन ने कहा, "उसके बाद आज तक मैं उस व्यक्ति से नहीं मिल सका लेकिन मैंने जिंदगी में उससे बेहतर गेंदबाज नहीं देखा जो अंदर और बाहर दोनों तरफ गेंद घुमा सकता होगा. उसका नाम एसके है. यही वह शख्स है जिससे मैंने कैरम बॉल सीखी." 

अश्विन ने यह भी कहा कि वे एक बार फिर अपने उस दोस्त से 15 तक ट्रेनिंग लेना चाहेंगे. गौरतलब है कि क्रिकेट कि दुनिया में कैरम बॉल सबसे पहले लाने का श्रेय श्रीलंका के अजंता मेंडिस को दिया जाता है उन्होंने 2008 में अपने करियर के शुरुआत में ही इस गेंद से चौंका दिया था. 
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.