IND vs NZ: अश्विन-जडेजा को लेकर टीम इंडिया में माथापच्ची, कोच शास्त्री ने कही यह बात

India vs New Zealand: रविचंद्रन अश्विन ने पहले टेस्ट मैच में 3 विकेट लिए थे. वे बैटिंग में नाकाम रहे थे. दूसरे टेस्ट से पहले उन्हें रवींद्र जडेजा से चुनौती मिल रही है.

IND vs NZ: अश्विन-जडेजा को लेकर टीम इंडिया में माथापच्ची, कोच शास्त्री ने कही यह बात

नई दिल्ली: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) पहले टेस्ट मैच में हार के बाद दूसरे टेस्ट की तैयारी में व्यस्त है. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच शनिवार (29 फरवरी) से खेला जाएगा. भारतीय टीम (Team India) इस मैच में कुछ बदलाव के साथ उतर सकती है. भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने शुक्रवार को इसके संकेत दिए. उन्होंने खासकर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का जिक्र किया. 

ऑफस्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने पहले टेस्ट मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने मैच में तीन विकेट झटके थे. बल्लेबाजी में वे नाकाम रहे थे और पहली पारी में 0 और दूसरी पारी में 4 रन बनाकर आउट हो गए थे. सब जानते हैं कि अश्विन (R Ashwin) अच्छी बैटिंग कर सकते हैं. वे टेस्ट क्रिकेट में चार शतक लगा चुके हैं. इसीलिए टीम प्रबंधन उनसे ठीक-ठाक रन बनाने की उम्मीद करता है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: कीवी पेसर को सता रहा डर; कहा- भारत नंबर-1, कभी भी कर सकता है वापसी

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा, ‘उन्होंने (अश्विन) ने सालों अच्छी गेंदबाजी की है. यदि कुछ निराशाजनक है तो वह उनकी बैटिंग है. वे खुद भी चाह रहे होंगे कि अपनी बैटिंग में सुधार करें.’ जब उनसे पूछा गया कि अगले मैच में अश्विन और रवींद्र जडेजा में से प्लेइंग इलेवन में किसे जगह मिलेगी, तो शास्त्री ने कहा, ‘हम इस बारे में कल (शनिवार) को फैसला लेंगे.’ दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च (Christchurch Test) में खेला जाएगा. 

रवि शास्त्री ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं है कि अश्विन विश्वस्तरीय बॉलर हैं. हमें हमें टीम चुनते वक्त परिस्थितियों का ध्यान रखना होगा. हमें यह देखना होगा कि कौन खिलाड़ी टीम के लिए ज्यादा उपयोगी साबित हो सकता है. हमें यह देखना होगा कि मैच में स्पिनर की कितनी भूमिका रहने वाली है. हमें हर चीज को आंकना होगा. जैसे कि बैटिंग, फील्डिंग और दूसरी पारी में स्पिन की भूमिका.’