INDvsNZ: ऋषभ पंत के पक्ष में उतरा विश्व विजेता कप्तान, कहा- प्लेइंग XI में...

Team India: ऋषभ पंत ने टीम इंडिया में जगह गंवा दी है. पंत की जगह अब केएल राहुल बतौर विकेटकीपर खेल रहे हैं. 

INDvsNZ: ऋषभ पंत के पक्ष में उतरा विश्व विजेता कप्तान, कहा- प्लेइंग XI में...

नई दिल्ली: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर होने के बाद भी चर्चा का विषय बने हुए हैं. ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन (Indian playing XI) से बाहर हुए थे. इसके बाद वे फिट तो हो गए, लेकिन प्लेइंग इलेवन में वापसी नहीं कर पाए. अब केएल राहुल टीम इंडिया (Team India) में विकेटटीपर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं. राहुल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग को भरोसा है कि पंत जल्दी वापसी करेंगे. 

ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) बहुत पहले से ऋषभ पंत के प्रशंसक रहे हैं. पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेलते हैं. पोंटिंग इसी टीम के मेंटॉर हैं. इस वजह से पोंटिंग ने पंत का खेल करीब से देखा है. पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने सोशल मीडिया में पूछे गए एक सवाल पर ऋषभ पंत का खुलकर समर्थन किया. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: जडेजा और मांजरेकर के बीच फिर छिड़ा ट्विटर-वॉर, एक अवॉर्ड को लेकर हुई बहस

रिकी पोंटिंग ने लिखा, ‘ऋषभ पंत बेहद प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं. मैं आईपीएल में उनके साथ दोबारा काम करने का इंतजार कर रहा हूं. मुझे यकीन है कि वो बहुत जल्दी टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे.’ पोंटिंग ने यह बात एक फैन से बात करते हुए सवाल के जवाब में लिखा. 

भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है. भारतीय टीम इस दौरे पर वनडे, टेस्ट और टी20 सीरीज खेलेगी. वह दो टी20 मैच खेल भी चुकी है. ऋषभ पंत भारतीय टीम में शामिल हैं, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है.