IND vs NZ: विराट कोहली ने गांगुली को छोड़ा पीछे, अब केवल ये दो दिग्गज हैं आगे

India vs New Zealand: विराट कोहली ने हैमिल्टन में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया. 

IND vs NZ: विराट कोहली ने गांगुली को छोड़ा पीछे, अब केवल ये दो दिग्गज हैं आगे
विराट कोहली ने केवल 83 पारियों में यह मुकाम हासिल किया है. (फाइल फोटो)

हैमिल्टन: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) वनडे सीरीज के पहले ही मैच में बड़ी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) को पीछे छोड़ दिया.

 कोहली ने बुधवार को यहां सेडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में 63 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली. वे ईश सोढ़ी की गुगली को नहीं पढ़ सके थे और बोल्ड आउट हो गए थे.

यह भी पढ़ें: B'day Special: कुंबले जैसा स्पिनर बनना चाहता था यह पेसर, विवादों से रहा गहरा नाता

31 वर्षीय कोहली का बतौर कप्तान वनडे में अब 5123 रन हो गए हैं और उन्होंने इस मामले में गांगुली को पीछे छोड़ दिया है. गांगुली ने बतौर कप्तान 148 वनडे मैचों में 5082 रन बनाए थे.कोहली का बतौर कप्तान यह 87वां मैच था. उन्होंने वनडे में बतौर भारतीय कप्तान 21 शतक और 23 अर्धशतक लगाए हैं.

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह बतौर भारतीय कप्तान रन बनाने वालों की सूची में टॉप पर हैं. धोनी के 5239 रन हैं. धोनी ने 172 पारियों में इतने रन बनाए हैं. धोनी के बाद मोहम्मद अजहरूद्दीन दूसरे स्थान पर हैं जिन्होंने 162 पारियों में 5239 रन बनाए हैं.  इसके बाद विराट का नंबर है.

सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में होगा. तीन मैचों की इस सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार 11 फरवरी को माउंट मोउनगुई के बे ओवल मैदान पर होगा. 
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.