IND vs NZ: आधी टीम इंडिया टी-ब्रेक तक पैवेलियन लौटी, अब रहाणे-पंत पर दारोमदार
Advertisement

IND vs NZ: आधी टीम इंडिया टी-ब्रेक तक पैवेलियन लौटी, अब रहाणे-पंत पर दारोमदार

India vs New Zealand: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में महज 101 के स्कोर तक 5 विकेट गंवा दिए हैं. 

IND vs NZ: आधी टीम इंडिया टी-ब्रेक तक पैवेलियन लौटी, अब रहाणे-पंत पर दारोमदार

नई दिल्ली: मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में बेहतरीन शुरुआत की है. उसने मैच के पहले दिन टी-ब्रेक तक भारत के पांच विकेट झटककर मैच में अपनी पकड़ बना ली है. बड़ी उम्मीदों के साथ उतरी ‘विराट ब्रिगेड’ ने लंच-ब्रेक तक ही तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद उसने लंच-ब्रेक और टी-ब्रेक के बीच दो विकेट और गंवाए. इस तरह दूसरे सेशन के खेल के बाद भारत का स्कोर 5 विकेट पर 122 रन हो गया. यह मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है, जहां भारत 1968 के बाद कभी नहीं जीता है. 

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को सुबह 4 बजे (भारतीय समय) शुरू हुआ. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. उनका यह फैसला सही साबित हुआ और कीवी गेंदबाजों ने भारत के 40 रन बनते-बनते तीन विकेट झटक लिए. लंच-ब्रेक के समय भारत का स्कोर तीन विकेट पर 79 रन था. 

यह भी पढ़ें: कीवी क्रिकेटर का कमाल, तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाला दुनिया का पहला खिलाड़ी बना

लंच-ब्रेक के समय मयंक अग्रवाल 29 और अजिंक्य रहाणे 19 रन बनाकर नाबाद थे. लंच-ब्रेक तक जमकर खेल रहे मयंक अग्रवाल दूसरे सेशन में ज्यादा देर नहीं टिक सके. उन्होंने अपने स्कोर में अभी पांच रन ही जोड़े थे कि ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया. बोल्ट ने अग्रवाल को जैमिसन के हाथों कैच करवाया. हनुमा विहारी भी सिर्फ सात रन बनाकर जैमिसन के शिकार बन गए. 

भारत ने अपना पांचवां विकेट 101 के स्कोर पर गंवाया. इसके बाद भारतीय पारी की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत पर आ गई. इन दोनों ने 13.5 ओवर की बैटिंग कर 21 रन जोड़ लिए हैं. टी-ब्रेक के समय भारत का स्कोर पांच विकेट पर 122 रन था. अजिंक्य रहाणे 122 गेंद में 38 और पंत 37 गेंद में 10 रन बनाकर नाबाद हैं. 

इससे पहले टिम साउदी ने पृथ्वी शॉ (16) को बोल्ड कर न्यूजीलैंड को पहली कामयाबी दिलाई. इसके बाद का खेल काइल जैमिसन (Kyle Jamieson) के नाम रहा. इस गेंदबाज ने चेतेश्वर पुजारा (11) को अपने टेस्ट करियर का पहला और विराट कोहली (2) को दूसरा शिकार बनाया. यह जैमिसन का डेब्यू टेस्ट मैच है. 

Trending news