INDvsNZ: ऑकलैंड में जीत की हैट्रिक के लिए उतरेगी टीम इंडिया, 26 जनवरी बनेगा गवाह?
Advertisement

INDvsNZ: ऑकलैंड में जीत की हैट्रिक के लिए उतरेगी टीम इंडिया, 26 जनवरी बनेगा गवाह?

India vs New Zealand: भारतीय टीम आज न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में टी20 मैच खेलेगी. 

INDvsNZ: ऑकलैंड में जीत की हैट्रिक के लिए उतरेगी टीम इंडिया, 26 जनवरी बनेगा गवाह?

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम आज (26 जनवरी) मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) से दूसरा टी20 मैच खेलेगी. दोनों टीमें पांच मैचों की मौजूदा टी20 सीरीज में दूसरी बार आमने-सामने होंगी. सीरीज का पहला मैच भारत ने जीता था. पहला मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम (Auckland T20I) में खेला गया था. दूसरा मैच भी इसी मैदान पर होगा. इस तरह भारत के पास एक ही मैदान पर लगातार दूसरी जीत दर्ज करने का मौका है. अगर हम इस मैदान के इतिहास की बात करें तो भारतीय टीम (Team India) जीत की हैट्रिक बनाने के बेहद करीब है. 

भारत ने ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में इससे पहले दो मैच खेले हैं. इत्तफाक से उसने ये दोनों मैच जीते हैं. भारतीय टीम टी20 मुकाबले के लिए इस मैदान पर पहली बार 2019 में उतरी थी. तब उसने मेजबान टीम को सात विकेट से हराया था. भारतीय टीम इस मैदान पर दूसरी बार 24 जनवरी 2020 को उतरी. उसने यह मुकाबला छह विकेट से जीता. 

यह भी पढ़ें: T20: 26 जनवरी को तीसरी बार मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, जानें पिछले 2 मैच के नतीजे

अब भारत के पास ऑकलैंड के इस मैदान पर जीत की हैट्रिक बनाने का मौका है. भारतीय टीम इस मुकाबले में ऊंचे मनोबल के साथ उतरेगी. इसकी तीन वजह हैं. पहली तो यह कि उसने दो दिन पहले ही मेजबान न्यूजीलैंड को इसी मैदान पर हराया है. दूसरी यह कि टीम इंडिया इस मैदान पर अजेय है. तीसरी वजह यह है कि भारतीय टीम 2020 में एक भी टी20 मैच नहीं हारी है. 

 

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. भारतीय टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे हो चुकी है. अगर वह दूसरा मैच जीत लेती है तो सीरीज में 2-0 की मजबूत बढ़त बना लेगी. विराट कोहली चाहेंगे कि उनकी टीम भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को 26 जनवरी को जीत का तोहफा दें. दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में वापसी के लिए यह मैच जीतना चाहेगी. 

यह भी पढ़ें: मैरीकॉम को देश का दूसरा सबसे बड़ा अवॉर्ड, 7 और खिलाड़ियों को मिलेंगे Padma Award

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें इस प्रकार हैं: भारतीय टी20 टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और कुलदीप यादव.
न्यूजीलैंड टी20 टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), हैमिश बेनेट, मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुगलेजन, डेरिल मिचेल, कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकर, मिचेल सैंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और कॉलिन डी ग्रैंडहोम. 

Trending news