IND vs NZ: हैमिल्टन में होगा पहला वनडे मुकाबला, भारत के लिए नई जोड़ी करेगी ओपनिंग
Advertisement

IND vs NZ: हैमिल्टन में होगा पहला वनडे मुकाबला, भारत के लिए नई जोड़ी करेगी ओपनिंग

India vs New Zealand: टी20 सीरीज क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया वनडे सीरीज का पहला मैच हैमिल्टन में बुधवार को खेलेगी.

टीम इंडिया के पास वनडे सीरीज में भी क्लीन स्वीप करने का मौका है.  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज का आगाज हैमिल्टन में करने जा रही है. वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया वनडे में भी शानदार प्रदर्शन कर रही है. न्यूजीलैंड दौरे से ठीक पहले उसने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की सीरीज में शानदार वापसी कर 2-1 से मात दी थी. अब टीम इंडिया का इरादा वनडे सीरीज भी क्लीन स्वीप करने का है. 

इस मैच में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा खेलते नहीं दिखेंगे. रोहित को रविवार को माउंट माउंगानुई में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पांचवें और अंतिम टी-20 मैच में बल्लेबाजी करते समय पिंडली में चोट लग गई थी. इसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गए थे और फिर वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं आए थे.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, रोहित की जगह आया यह खिलाड़ी

वहीं न्यूजीलैंड की टीम को भी सीरीज से पहले झटका लगा है. टीम के कप्तान दो मैचों के लिए बाहर हो गए हैं. वे भी टी20 सीरीज के तीसरे मैच के दौरान चोटिल हुए थे. उसके बाद वे आखिरी दो मैचों में नहीं खेल सके थे. विलियम्सन की जगह टॉम लाथम कप्तानी करेंगे जबकि उनकी जगह मार्क चैपमैन (Mark Chapman) को टीम में शामिल किया गया है. 

न्यूजीलैंड की टीम में से अनुभवी गेंद ट्रेंट बोल्ड लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हैनरी इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह गेंदबाजी का जिम्मा स्कॉट कुजेगलिन, टिम साउदी और हामिश बेनेट के जिम्मे होगी. वहीं स्पिन विभाग में सैनटर  और सोढ़ी का अनुभव टीम को मजबूती देगा. 

टीम इंडिया की ओपनिंग मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ करेंगे दोनों ही खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का मौका है. टीम के नियमित ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन चोटिल होकर सीरीज से बाहर हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: ODI सीरीज में यह खिलाड़ी करेगा केएल के साथ ओपनिंग, रोहित जाएंगे NCA

भारतीय वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव. 

न्यूजीलैंड की वनडे टीम: टॉम लाथम (कप्तान), हामिश बेनेटे, टॉम ब्लेंडल, कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमीनसन, स्कॉट कुजेगलिन, जीमी नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, मार्क चैपमैन.

Trending news