IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर 10 मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानिए शेड्यूल
Advertisement

IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर 10 मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानिए शेड्यूल

India vs New Zealand: ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज के बाद अब टीम इंडिया के सामने न्यूजीलैंड के कठिन दौरे की चुनौती है. 

 टीम इंडिया का 40 दिन का दौरा आगामी शुक्रवार को शुरू हो रहा है.  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) वनडे सीरीज के बाद अब टीम इंडिया के सामने न्यूजीलैंड दौरे (India vs New Zealand) की कठिन चुनौती है. टीम इस दौरे के लिए रवाना होने ही वाली है. टी20 टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है. टीम को पहला मैच 24 जनवरी को खेलना है. 

टीम इंडिया का यह दौरा 40 दिन का है और वर्ल्ड कप के बाद यह सबसे कठिन दौरा होगा क्योंकि न्यूजीलैंड में खेलना टीम इंडिया के लिए हमेशा ही चुनौतीपूर्ण होता है. इस दौरे पर टीम इंडिया को पांच टी20 मैचों की सीरीज, तीन वनडे मैचों की सीरीज, और एक तीन दिनी अभ्यास मैच के बाद दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: फिट होने के बाद भी बेंगलुरू में नहीं खेले पंत, विराट ने दिए ये संकेत

24 जनवरी से टीम इंडिया को टी20 सीरीज खेलनी है. पहला मैच ऑकलैंड के इडन पार्क में खेला जाना है. इसके बाद रविवार 26 जनवरी को ऑकलैंड में ही दूसरा टी20 मैच होगा. यहां से टीम इंडिया हैमिल्टन जाएगी जहां के सीडन पार्क में वह तीसरा टी20 मैच खेलेगी. 

सीरीज का चौथा मैच शुक्रवार 31 जनवरी  को वेलिंगटन के वेस्टपैक स्टेडियम और आखिरी टी20 रविवार दो फरवरी को माउंट मोउनगुई में खेला जाएगा. सभी मैच भारतीय समयानुसार 12.30 बजे शुरु होंगे. 

टी20 सीरीज के बाद 5 फरवरी से दोनों टीमें वनडे सीरीज खेलेंगी. पहला मैच हैमिल्टन में, दूसरा मैच ऑकलैंड में 8 फरवरी को और तीसरा मैच 11 फरवरी को माउंट मोउनगुई में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार सुबह  7.30 बजे शुरू होंगे. 

वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया को 14 फरवरी से 16 फरवरी तक तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच टीम इंडिया और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच होगा. इस मैच के बाद दोनों टीमें टेस्ट सीरीज खेलेंगी जिसका पहला मैच वेलिंगटन में 21 से 25 फरवरी तक चलेगा और आखिरी मैच 29 फरवरी से 4 मार्च तक क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. दोनों मैच भारतीय समयानुसार 4 बजे खेले जाएंगे.

Trending news