IND vs NZ: जारी है विराट कोहली का फ्लॉप शो, इस बार टिम साउदी के बने शिकार
Advertisement

IND vs NZ: जारी है विराट कोहली का फ्लॉप शो, इस बार टिम साउदी के बने शिकार

India vs New Zealand: पिछली 10 पारियों से लगातार नाकाम चल रहे विराट कोहली एक बार फिर टेस्ट सीरीज में नाकाम हो गए. 

विराट कोहली ने अब तक टेस्ट सीरीज की तीन पारियों में में केवल 24 रन ही बनाए है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जब भी क्रीज पर आते हैं उनका शानदार रिकॉर्ड उनसे काफी उम्मीदें जगा देता है, लेकिन न्यूजीलैंड के दौरे में विराट कोहली का बल्ला कुछ ज्यादा ही खामोश है. टेस्ट सीरीज में उनका निराशाजनक प्रदर्शन जारी है और क्राइस्टचर्च टेस्ट की पहली पारी में भी वे सस्ते में आउट हो गए. 

क्राइस्टचर्च में विराट कोहली एक बार फिर टिम साउदी के शिकार बने. इस बार विराट के केवल तीन रन बना सके और एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. इससे पहले वेलिंगटन टेस्ट में भी विराट पहली पारी में 2 रन और दूसरी पारी में 19 रन बनाकर आउट हुए थे.  इस मैच में पहली पारी में उन्हें जैमिसन तो दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया था. 

इससे पहले उन्होंने पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ 132 रन की बनाए थे, वे अब हर प्रारूप में अपनी लय गंवा रहे हैं. 

विराट ने 2018 में टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे की टेस्ट सीरीज में पर 593 रन बनाए थे उस समय भारत ने इंग्लैंड 1-4 से सीरीज गंवा दी थी. इसके बाद से विराट ने घर के बाहर 14 पारियों में केवल एक ही शतक लगाया है. इंग्लैंड दौरे के बाद विराट ने 6 टेस्ट मैच (इस सीरीज को छोड़कर) खेले हैं. इसमें वे 38 के औसत से केवल 418 रन ही जुटा पाए जो कि उनकी प्रतिष्ठा से बिलकुल भी मेल नहीं खाता है. इस दौरान उनका एकमात्र शतक पर्थ में 2018 में आया था.

इतना ही नहीं विराट बाकी प्रारूपों में संघर्ष कर रहे हैं. सभी प्रारूपों की पिछली 11 पारियों में विराट केवल एक ही हाफ सेंचुरी लगाकर 293 रन ही बना सके हैं. 

Trending news