IND vs NZ: टेस्ट सीरीज से पहले विराट ने बताया, जीत के लिए किन बातों पर होगा फोकस

India vs New Zealand: वेलिंगटन में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए विराट को कहना है कि सीरीज में तगड़ा मुकाबला होगा. 

IND vs NZ: टेस्ट सीरीज से पहले विराट ने बताया, जीत के लिए किन बातों पर होगा फोकस
विराट कोहली का मानना है कि न्यूजीलैंड में खेलते समय अनुशासन का ज्यादा ध्यान रखना पड़ता है. (फोटो: Reuters)

वेलिंगटन: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए तैयार है. विराट को लगता है कि उनकी टीम को मैदान पर ज्यादा एकाग्र रहने की जरूरत है और बेसिन रिजर्व मैदान पर टीम खेलने उतरेगी तो उसे अपने बेस्ट देने होगा. 

मैच से पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से बात करते हुए विराट कोहली ने इस बात पर जोर दिया कि टीम ने फिटनेस और एकाग्रता के स्तर पर पूरी तैयारी है और टीम दुनिया की किसी भी टीम से लोहा ले सकती है. 

यह भी पढ़ें: PAK पूर्व कप्तान इंजमाम ने बताए क्रिकेट बदलने वाले 3 बड़े नाम, एक भी भारतीय नहीं

विराट ने कहा," हमें इस तरह तैयारी की कि हमारी फिटनेस और एकाग्रता का स्तर ऐसा हो जाए कि हम दुनिया की किसी भी टीम से मुकाबला कर सकें. हम इस सीरीज में उसी तरह का विश्वास लेकर उतरेंगे."

विराट ने कहा कि यहां विरोधी टीम को अपनी मैदानी गतिविधि पर फोकस करना होता है जो कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की तरह नहीं हैं जहां विरोधी टीम को दर्शकों का भी ध्यान रखना पड़ता है. मैं इसे नकारात्मक तरीके से नहीं कह रहा हूं, लेकिन इन दोनों देशों में दर्शक बहुत बड़ी भूमिका निभा जाते हैं." 

न्यूजीलैंड के बारे में बात करते हुए विराट ने कहा, "न्यूजीलैंड में आपको अनुशासन पर ध्यान देना पड़ता है और यह कि मैदान पर आप क्या ला सकते हैं."

विराट ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बहुत ही फिट और विरोधी टीम के खिलाड़ियों के धैर्य का इम्तिहान लेने वालों में से हैं. उन्होंने कहा, " वे बहुत ही काबिल गेंदबाज और बल्लेबाज हैं, साथ ही बेहतरीन फील्डर भी, वे विरोधियों को ज्यादा मौके नहीं देते.ऐसे में आपके पर कम मौके आते हैं जिन्हें आपको भुनाना होता है. 

टीम इंडिया पिछले साल अगस्त के बाद विदेश में टेस्ट सीरीज खेल रही है तो वहीं न्यूजीलैंड टीम हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में सभी टेस्ट मैच हार कर लौटी है जबकि टीम इंडिया के इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 360 अंक हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.