IND vs SA: बल्लेबाजों की वजह से बैकफुट पर टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका के नाम रहा पहले दिन का खेल
Advertisement

IND vs SA: बल्लेबाजों की वजह से बैकफुट पर टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका के नाम रहा पहले दिन का खेल

जोहानिसबर्ग (Johannesburg) के वांडरर्स (Wanderers) मैदान में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने पहली पारी में कुछ खास कमाल नहीं दिखाया. केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन के अलावा हर किसी का बल्ला खामोश रहा. पहले दिन का खेल दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा. 

फोटो (BCCI)

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच जोहानिसबर्ग (Johannesburg) के वांडरर्स (Wanderers) मैदान में सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. टीम इंडिया अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी में नाकाम नजर आई. बल्लेबाजों के खराब खेल की ही वजह से पहले दिन का खेल साउथ अफ्रीका के नाम रहा. अफ्रीकी टीम ने पहले दिन टीम इंडिया के 202 रनों के जवाब में एक विकेट खोकर 35 रन बना लिए हैं. 

  1. भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट
  2. टीम इंडिया की बल्लेबाजी रही नाकाम
  3. भारतीय गेंदबाजों को दिखाना होगा दम

लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें

अफ्रीका ने खोया सिर्फ एक विकेट

टीम इंडिया अपनी पहली पारी में सिर्फ 202 रनों पर आउट हो गई. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले दिन एडेन मार्करम (7) के रूप में एक विकेट खोकर 35 रन बना लिए हैं. क्रीज पर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर 11 और कीगल पीटरसन 14 रन बनाकर खेल रहे है. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया. 

टीम इंडिया 202 रन पर सिमटी

विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में जब केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी संभाली तब टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय कप्तान का ये कदम कामयाब नहीं रहा और पूरी टीम 202 रन पर ऑल आउट हो गई.

 

रन बनाने को तरस गए भारतीय बल्लेबाज

केएल राहुल ने समझदारी से खेलते हुए 133 गेंदों पर 9 चौके की मदद से 50 रन बनाए, उनके अलावा कोई टॉप ऑर्डर बल्लेबाज नहीं चला. मयंक अग्रवाल 26, चेतेश्वर पुजारा 3, अजिंक्य रहाणे 0, हमुना विहारी 20, ऋषभ पंत 17, शार्दुल ठाकुर 0, मोहम्मद शमी ने 9, मोहम्मद शमी ने 9, जसप्रीत बुमराह ने 14 और मोहम्मद सिराज ने 1 रन बनाए. हालांकि रविचंद्रन अश्विन ने संयम दिखाते हुए 46 रन बनाए और भारत के स्कोर सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया.
 

fallback

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों का कहर

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट मार्को जेनसन (Marco Jansen) ने लिए, उन्होंने 4 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. डुआने ऑलिवर (Duanne Olivier) और कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने 3-3 शिकार किए. वहीं लुंगी एनगिदी (Lungi Ngidi) और केशव महाराज (Keshav Maharaj) को एक भी विकेट नहीं मिला.

टीम इंडिया की प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज. 

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11

डीन एल्गर (कप्तान), एडन मार्करम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डुसेन, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेने (विकेटकीपर), मार्को जानसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, डुआने ओलिवर लुंगी एनगिडी. 

Trending news