close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA: बेंगलुरू टी20 हारने के बाद क्यों कह बैठे विराट, 'हम यही चाहते थे'

ND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को बेंगलुरू टी20 में 9 विकेट से हरा दिया. इस हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 

IND vs SA: बेंगलुरू टी20 हारने के बाद क्यों कह बैठे विराट, 'हम यही चाहते थे'
विराट कोहली का कहना है की मैच में जो विपरीत हालात आए वही वे अपनी टीम की बेहतरी के लिए चाहते थे. (फोटो : IANS)

नई दिल्ली: अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से एक साल पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) का अंत उस तरह का नहीं हुआ जिसकी टीम इंडिया के फैंस ने उम्मीद की होगी. सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने के बाद टीम को दक्षिण अफ्रीका से 9 विकेट से करारी हार का सामना पड़ा. मैच में हार को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बताया की इस हार के उनके लिए क्या मायने रखते हैं और वे इस हार से निराश क्यों नहीं हैं.

यही तो हम चाहते थे
मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, "हमने वह किया (पहले बैटिंग करने का फैसला) जो हम करना चाहते थे. हम टी20 विश्व कप से पहले यही करना चाहते थे. दक्षिण अफ्रीका ने बढ़िया गेंदबाजी की. पिच ने उनका पहली पारी में बढ़िया साथ दिया. टी20 में चेस करना आसान होता है, क्योंकि बाकी प्रारूपों में आपको लंबे समय तक बैटिंग करनी पड़ती है. और साझेदारी बनानी पड़ती है. यहां 40-50 रन की साझेदारी में ज्यादा समय नहीं लगता. जैसे ही हमें मौका मिलेगा, हम टीम संयोजन बेहतर कर देंगे."

यह भी पढ़ें: रितिका ने शेयर की ऐसी तस्वीर कि चहल हो गए परेशान, फिर बहस में कूदकर फैंस ने लिए मजे

युवा टीम को कुछ वक्त देना होगा
विराट ने कहा, "इस समय जिन लड़कों ने घरेलू क्रिकेट में बढ़िया खेला, उन्हें मौके मिले हैं. ऐसा नहीं है कि हम किसी भी खिलाडियों को खिला रहे हैं. वे यहां अच्छा खेल चुके हैं, और वे बढ़िया खेल रहे हैं. हमें इस तरह के कठिन मैच मिलेंगे. हमें समझना होगा कि यह एक युवा टीम है. मुझे लगता है कि हमें उन्हें साथ आने के लिए कुछ समय देना होगा. आज हम 9 वें स्थान तक खेले, इस मामले में हम खुद को मजबूत करने की कोशिश में हैं. जिससे हम बड़े टूर्नामेंट में श्रेष्ठ संयोजन के साथ जाना चाहते हैं."

यह भी पढ़ें: INDvsSA: कोहली ने माना- ऋषभ पंत और अय्यर के बैटिंग ऑर्डर में गलतफहमी हो गई...

आगे की सोच रहे हैं विराट
इस मैच में विराट कोहली के इस फैसले की भी आलोचना हुई कि उन्होंने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जबकि पिच और हालात के मुताबिक पहले फिल्डिंग लेना चाहिए था. विराट की बातों से साफ है कि वे टीम को इस तरह की चुनौतीपूर्ण स्थितियों में डालन चाह रहे थे जिससे टीम की बेहतर तैयारी हो सके.