IND vs SA: कप्तान विराट की तारीफ में बोले उपकप्तान, '600 की पिच नहीं थी, लेकिन...'
Advertisement

IND vs SA: कप्तान विराट की तारीफ में बोले उपकप्तान, '600 की पिच नहीं थी, लेकिन...'

India vs South Africa: टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का कहना है कि पूणे की पिच 600 रन के लायक नहीं थी, लेकिन विराट और जडेजा ने टीम को इस स्कोर पर पहुंचा दिया. 

रहाणे  का मानना है की उनकी और विराट की पारी मैच में काफी अहम साबित हुई. (फोटो: Rueters)

पुणे: इस समय क्रिकेट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) छाए हुए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत ने 601 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, लेकिन अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का मानना है कि पिच बल्लेबाजी के लिए ज्यादा आसान नहीं है. मैच के बाद रहाणे ने कहा कि पिच बल्लेबाजी के ज्यादा अनुकूल नहीं है, लेकिन कप्तान विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए 600 जैसे बड़े स्कोर को भी आसान कर दिया.

क्या कहा रहाणे ने 
रहाणे ने कहा, "मैं समझता हूं कि जिस तरह की हमने बल्लेबाजी की उसकी तारीफ होनी चाहिए. शुरुआत में पिच में तेज गेंदबाजों के लिए मदद थी. मयंक ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. हम 600 की नहीं बल्कि 500 रन बनाने की सोच रहे थे लेकिन जिस तरह की विराट और जडेजा बल्लेबाजी की, इस बड़े स्कोर को भी आसान कर दिया."

यह भी पढ़ें: आज उस भारतीय का B'Day है, जिसे इंग्लैंड वाले ‘गोरा’ बनाना चाहते थे...

600 वाली पिच नहीं थी
रहाणे ने कहा, "पिच 600 रनों वाली नहीं थी. मैं और कोहली एक-दूसरे के साथ बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं. हमें पता था कि हमने एक बल्लेबाज कम खिलाया है, इसलिए हमें अच्छी साझेदारी करनी होगी. मैं समझता हूं कि हमारी साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी. तेज गेंदबाज अगर सही स्थानों पर गेंदबाजी करें तो उन्हें पिच से मदद मिल सकती है. हालांकि, गेंद टर्न भी हो रही है और हम जानते हैं कि अश्विन एवं जडेजा हर पिच पर गेंदबाजी कर सकते हैं."

पहली पारी में रहाणे ने 59 रन बनाए जबकि कोहली ने नाबाद 254 रनों की दमदार पार खेली. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए हैं. इसरके अलावा रवींद्र जडेजा ने 91 रन की पारी खेली वहीं मयंक अग्रवाल ने 108, चेतेश्वर पुजारा ने 58 रन का योगदान दिया. वहीं पहले मैच के दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा केवल 14 रन ही बना सके

Trending news