close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA: रहाणे की रांची में शानदार बल्लेबाजी, 2016 के बाद लगाया भारत में पहला शतक

India vs South Africa:  अजिंक्य रहाणे ने रांची में रोहित शर्मा के साथ शानदाप बैटिंग करते हुए बेहतरीन शतक पूरा किया. 

IND vs SA: रहाणे की रांची में शानदार बल्लेबाजी, 2016 के बाद लगाया भारत में पहला शतक
अजिंक्य रहाणे ने इससे पहले वेस्टइंडीज में सेंचुरी ठोकी थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ(India vs South Africa) रांची में सीरीज के तीसरे मैच के पहले दिन का अंत मजबूत स्थिति से किया. खराब शुरुआत के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टीम इंडिया की पारी को बखूबी संभाला और पहले दिन का स्कोर 3 विकेट पर 224 रन के स्कोर पर खत्म किया, जबकि एक समय टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 39 रन ही था. पहले दिन रोहित ने शानदार सेंचुरी लगाई और दूसरे दिन के पहले दिन अजिंक्य ने भी अपना शतक पूरा किया. 

दूसरे दिन के शुरु से ही लय में दिखे दोनों
दिन की शुरुआत से ही रोहित तो अपने ही रंग में दिखे, लेकिन रहाणे का इस सीरीज में पहला शतक है. इससे पिछली पारी में रहाणे ने हाफ सेंचुरी लगाई थी. यह रहाणे का किसी घरेलू मैदान पर 2016 के बाद पहला शतक है. वहीं यह उनके करियर की 11वीं सेंचुरी है. इससे पहले रहाणे ने वेस्टइंडीज दौरे में शतक लगाया था. यह उनका भारत में चौथा टेस्ट शतक है वहीं दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ यह उनका तीसरा शतक है. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: प्रेमी ने बीच मैदान में महिला क्रिकेटर को किया प्रोपोज, जानिए फिर क्या हुआ

साझेदारी का रिकॉर्ड भी बनाया मजबूूत
इससे पहले रहाणे ने रोहित के साथ मिल कर दोनों के बीच की साझेदारी को 200 के पार कराया. यह चौथे विकेट के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी है. दोनों ने पहले दिन के तीसरे सत्र में ही यह  खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. इससे पहले हाल ही में पुणे टेस्ट में ही विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने चौथे विकेट के लिए साझेदारी 178 रन का था. उससे पहले राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली ने 1996-97 में जोहानिसबर्ग में 145 रन की साझेदारी की थी. चौथे स्थान पर वीरेंद्र सहवाग और एस बद्रीनाथ के बीच 2009/10 में नागपुर में 136 रन की साझेदारी है. 

टीम इंडिया के लिए इस पारी में मंयक अग्रवाल ने11 रन , कप्तान विराट कोहली ने 12 रन की पारी खेली जबकि चेतेश्वर पुजारा बिना कोई खाता खोले आउट हो गए थे. दक्षिण अफ्रीका के लिए कगीसो रबाडा ने दो और एनरिच नोर्त्जे ने एक विकेट लिया है.