close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA: रहाणे ने किया खुलासा, कैसी है टीम इंडिया की विशाखपत्तनम टेस्ट की तैयारी

India vs South Africa: अजिंक्य रहाणे का मानना है कि टीम इंडिया इस सीरीज के पूरे विश्वास के साथ तैयार है. 

IND vs SA: रहाणे ने किया खुलासा, कैसी है टीम इंडिया की विशाखपत्तनम टेस्ट की तैयारी
अजिंक्य रहाणे का पिछली सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन के कारण काफी विश्वास बढ़ा है. (फोटो: Reuters)

विशाखापत्तनम (आंध्र प्रदेश): दो अक्टूबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच विशाखापत्तनम में शुरू हो रहा है. इस मैच से पहले टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का मानना है कि टीम ने इस मैच के लिए काफी बढ़िया तैयारी की है. रहाणे ने टीम इंडिया पर मैच से पहले पूरा विश्वास जताया. उन्होंने टीम के इस भरोसे की वजह भी बताई.

काफी तैयारी करनी पड़ती है और हमने  की है
मैच से दो दिन पहले रहाणे ने सोमवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "बैटिंग यूनिट के तौर पर  आपको सभी हालातों के मुताबिक ढलना होता है और सीरीज के शुरू होने से पहले बहुत अच्छी तैयारी करनी होती है. हमारी तैयारी काफी बढ़िया है. हमारे अभ्यास सत्र आज बहुत अच्छे रहे थे और कल हमारे पास मैच में जाने से पहले एक दिन और है."

यह भी पढ़ें: IND vs SA: क्या असर होगा टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी का

वेस्टइंडीज में जीत ने बढ़ाया विश्वास
आईसीसी वनडे विश्व कप के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज में दो टेस्ट मैच जीतने के बाद काफी विश्वास के साथ मैदान में उतरेगी. रहाणे मैच में टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा योगदान देने के इरादे से तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे खुद पर ज्यादा दबाव लाने की कोशिश नहीं करना चाहते हैं. रहाणे ने वेस्टइंडीज में शानदार बल्लेबाजी की थी. 

रहाणे ने कहा, "मैं उस समय पर ध्यान रखना चाहता हूं और वर्तमाने में रहना चाहता हूं. और यही मैंने वेस्टइंडीज में भी किया. वर्तमान क्षण में रहना, अपनी क्षमताओं में विश्वास करना और अपनी टीम के लिए योगदान करने का प्रयास करना. जिससे मैं खुद पर ज्यादा दबाव नहीं डालता. वेस्टइंडीज में रहाणे ने एक शतक और एक सेंचुरी लगाई थी. 

टेस्ट चैंम्पियनशिप ने बनाया मैच को खास
रहाणे ने टेस्ट चैंम्पियनशिप के लिहाज से मैच को अहम बताते हुए कहा, "अहम बात यह है मैच और सीरीज जीतना. इस टेस्ट चैम्पियनशिप के कारण आप किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते और इसमें प्वाइंट सिस्टम भी शामिल है. मुझे लगता है कि आप को विरोधियों का सम्मान करना होगा." रहाणे उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से हैं जिनका देश से बाहर का टेस्ट रिकॉर्ड उनके घरेलू टेस्ट रिकॉर्ड से बेहतर है. रहाणे पर इस बार अपने घरेलू रिकॉर्ड सुधारने का दबाव होगा. 
(इनपुट एएनआई)