close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA: जीत के बाद कोच रवि शास्त्री बोले, मैंने 25 सालों में इतना टफ विकेट नहीं देखा

भारत ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को 63 रन से शिकस्त दी.

IND vs SA: जीत के बाद कोच रवि शास्त्री बोले, मैंने 25 सालों में इतना टफ विकेट नहीं देखा
वांडर्स मैदान पर तीसरे टेस्ट में जीत के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ कप्तान विराट कोहली. (IANS/27 Jan, 2018)

जोहानिसबर्ग: आखिरी टेस्ट में जीत के बाद कोच रवि शास्त्री ने कहा कि तैयारी के लिए समय नहीं मिलने की बात कहना बेमानी होगी क्योंकि यह पहले से ही तय है. शास्त्री ने कहा, 'निश्चित तौर पर हमें कुछ पहले आना चाहिए था, ताकि यहां के हालात से हम सामंजस्य बैठा सकते.' भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि उन्होंने इतना कठिन विकेट पहले कभी नहीं देखा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, '25 साल से मैं दक्षिण अफ्रीका आ रहा हूं, लेकिन मैंने आज से पहले इतना दोहरे रवैये वाला पिच नहीं देखा.

अपने तेज गेंदबाजों के दम पर ही भारत ने शनिवार (27 जनवरी) को वांडर्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 63 रनों से हरा दिया. भारत भले ही यह तीन मैचों की सीरीज 1-2 से हार गया, लेकिन अपने गेंदबाजों के दम पर उसने वांडर्स स्टेडियम में अपने अपराजित क्रम को जारी रखा है. साथ ही इस पूरी सीरीज में उसके गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया. भारत ने चौथी पारी में दक्षिण अफ्रीका के सामने 241 रनों की चुनौती रखी थी जिसे मेजबान टीम हासिल नहीं कर सकी और 73.3 ओवरों में 177 रनों पर ही ढेर हो गई.

दूसरी पारी में पांच विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने इतना शानदार प्रदर्शन किया कि मेजबान टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज की दहाई के आंकड़े में पहुंच सके. दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने बनाए. एल्गर 240 गेंदों में नौ चौके और एक छक्का लगाकर नाबाद 86 रनों की पारी खेली. उनके अलावा हाशिम अमला ने 52 रन बनाए. अमला ने 140 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए. इन दोनों के अलावा वार्नोन फिलेंडर ने 10 रन बनाए. मेजबान टीम के निचले क्रम को शमी ने सस्ते में समेट दिया. 

(इनपुट एजेंसी से भी)