विराट एंड कंपनी के लिए सावधान होने का समय, पूरी तरह फिट हैं स्टेन
Advertisement

विराट एंड कंपनी के लिए सावधान होने का समय, पूरी तरह फिट हैं स्टेन

स्टेन ने दक्षिण अफ्रीकी आमंत्रण टीम की तरफ से जिम्बाब्वे एकादश के खिलाफ पार्ल में चल रहे तीन दिवसीय मैच से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की.

डेल स्टेन अफ्रीका के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. फाइल फोटो

जोहानिसबर्ग : चोटिल होने के कारण पिछले एक साल से भी अधिक समय टीम से बाहर रहने वाले डेल स्टेन ने भारत के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले खुद को ‘टीम का सबसे फिट खिलाड़ी’ घोषित करके विराट कोहली और साथियों को आगामी चुनौती के प्रति आगाह किया. स्टेन ने दक्षिण अफ्रीकी आमंत्रण टीम की तरफ से जिम्बाब्वे एकादश के खिलाफ पार्ल में चल रहे तीन दिवसीय मैच से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की. उन्हें पहले दिन हालांकि एक भी विकेट नहीं मिला.

  1. डेल स्टेन जिंबाब्वे के खिलाफ एक टेस्ट में वापसी करेंगे
  2. पिछले एक साल से टीम से बाहर चल रहे हैं डेल स्टेन
  3. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 जनवरी से शुरू होगा पहला टेस्ट

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर काबिज स्टेन ने कहा, ‘‘मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा है. अब मेरे शरीर में कहीं भी दर्द नहीं है. मैं अब भी टीम के किसी युवा खिलाड़ी से अधिक फिट हूं.’ उन्होंने कहा कि वह जब तक फिट हैं तब तक खेलना जारी रखेंगे. स्टेन ने कहा, ‘मैं क्रिकेट खेलना पसंद करता हूं. मैं जब तक संभव हो तब तक क्रिकेट खेलना चाहता हूं. उम्र वास्तव में इसमें कोई मसला नहीं है.’

ICC की 2017 की दो टीमों में इस अकेली भारतीय महिला क्रिकेटर को मिली जगह

स्टेन जिम्बाब्वे के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच से टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को भारत की मेजबानी करनी है, जिसका पहला मैच पांच जनवरी से केपटाउन में शुरू होगा.

ग्रीम स्मिथ ने चेताया- टीम इंडिया को पिच पर ये चीज करेगी परेशान

इस 34 वर्षीय तेज गेंदबाज के नाम पर अभी 417 विकेट दर्ज हैं और शान पोलाक के 421 विकेट के दक्षिण अफ्रीकी रिकार्ड को तोड़ने के करीब हैं, लेकिन वह इस बारे में बात नहीं करना चाह रहे हैं. स्टेन ने कहा, ‘जब भी कोई रिकॉर्ड के बारे में बात करता है तो मैं चोटिल हो जाता हूं. मैं इसको लेकर परेशान नहीं हूं. मेरा काम खेलना है. देखते हैं कि क्या होता है.’

Trending news