close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

किलर मिलर ने बेंगलुरू टी20 में की पाकिस्तान के शोएब मलिक की बराबरी, बनाया यह रिकॉर्ड

IND vs SA:  बेंगलुरू टी20 में दक्षिण अफ्रीका की टीम इंडिया की जीत के बीच डेविड मिलर ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. 

किलर मिलर ने बेंगलुरू टी20 में की पाकिस्तान के शोएब मलिक की बराबरी, बनाया यह रिकॉर्ड
डेविड मिलर ने मोहाली में शिखर धवन का अविश्वसनीय कैच लिया था. (फोटो: ANI)

बेंगलुरू (कर्नाटक):  भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का अंत बराबरी से हुआ. रविवार को हुए दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच में मै कप्तान क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) की शानदार 79 रनों की नाबाद पारी के दम पर टीम इंडिया को 9 विकेट से हरा दिया. मेहमान टीम के गेंदबाजों और फील्डर्स ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को हर विभाग में मात दी. इस मैच में दक्षिण अफ्रीकि खिलाड़ी डेविड मिलर ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

शोएब मलिक की बराबरी की
मिलर ने टी20 इंटरनेशनल्स में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने की रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. 20 साल के मिलर ने बेंगलुरू में 20वें ओवर में हार्दिक पांड्या का कैच पकड़ कर यह उपलब्धि हासिल की.  मिलर के अब 72 टी20 मैचों में 50 कैच हो गए हैं. मिलर ने इस मामले में पाकिस्तान के शोएब मलिक की बराबरी की. शोएब मलिक ने मिलर से 39 मैच ज्यादा खेले हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: बेंगलुरू टी20 हारने के बाद क्यों कह बैठे विराट, 'हम यही चाहते थे'

डिविलियर्स और रैना भी हैं सूची में
इस सूची में तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलयर्स का नाम है जिन्होंने 78 मैचों में 44 कैच लपके हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड के रॉस टेलर हैं जिनके नाम 90 मैचों में 44 कैच हैं. चौथे स्थान पर टीम इंडिया के सुरेश रैना 78 मैचों में 42 कैच के साथ हैं. मिलर एक मैदान पर एक बेहतरीन फील्डर माने जाते हैं. मोहाली में उन्होंने शिखर धवन का अविश्वस्नीय कैच पकड़ा था. 

 

डिकॉक रहे मैन ऑफ द सीरीज
इस मैच में पहले दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया के 9 विकेट लेकर 134 रन पर रोकने में कामयाबी हासिल की. उसके बाद कप्तान क्विंटन डि कॉक ने 79 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को 16.5 ओवर में ही जीत दिला दी. डिकॉक ने इससे पहले मोहाली में भी शानदार 52 रन की पारी खेली थी. डिकॉक इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे और उन्होंने मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया. वहीं बेंगलुरू में शानदार गेंदबाजी कर बेयुरान हेंड्रिक्स ने तीन ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए. उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.