close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA: फाफ डु प्लेसिस ने जताया भरोसा, टर्निंग पिच का दमदार तोड़ है उनके पास

Visakhapatnam Test:  दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का कहना है की अगर पहले टेस्ट में टर्निंग पिच निकली तो उनके पास विश्व स्तरीय गेंदबाज है.

IND vs SA: फाफ डु प्लेसिस ने जताया भरोसा, टर्निंग पिच का दमदार तोड़ है उनके पास
फाफ डु प्लेसिस को पूरा भरोसा है कि उनकी टीम भारत को कड़ी टक्कर देगी. (फोटो:ANI)

नई दिल्ली: गांधीै जंयती पर भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टेस्ट सीरीज बुधवार से शुरू हो रही है. विशाखापत्तनम टेस्ट मैच के लिए दोनों ही टीमें तैयार हैं. टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है तो वहीं दक्षिण अफ्रीका भी अपनी युवा टीम के साथ तैयार है. मेहमान टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis)) का मानना है की उनकी टीम भारत के हालातों की चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से सक्षम है. फाफ ने कहा कि अगर टर्निंग ट्रैक मिला तो उनके पास इसका भी जवाब केशव महाराज (Keshav Mahara) के तौर पर है. 

टर्निंग ट्रैक को लेकर यह है टीम इंडिया की तैयारी
भारतीय पिचों को स्पिनर्स के लिए मददगार माना जाता है. टीम इंडिया ने इसलिए प्लेइंग इलेवन में जडेजा के अलावा आर अश्विन के रूप में फुल टाइम स्पिनर को भी शामिल किया है. हालाकि टीम इंडिया इस मैच में केवल दो स्पिनर्स के साथ ही उतर रही है. इसके बाद भी सभी का मानना है की मैच में स्पिनर्स अहम भूमिका निभाएंगे. टीम में हनुमा विहारी से भी अतिरिक्त स्पिनर के तौर पर गेंदबाजी कराई जा सकती है. इस लिहाज से टीम इंडिया ने स्पिन पर एक तरह से पूरा जोर दिया है.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: अश्विन-जडेजा से प्रेरणा लेगा यह स्पिनर, फिर भारत के खिलाफ आजमाएगा वही गुर

केशव महाराज होंगे एक्स फैक्टर
फाफ ने विशाखापत्तनम में मैच से पूर्व संध्या की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "पिछली सीरीज में हमने दखा है कि गेंद स्पिन हो होती है. मुझे लगता है कि है कि गेंदबाज के तौर पर हमारे पास केशव महाराज हैं जो दुनिया के बढ़िया स्पिनर्स में से एक हैं. इसलिए वे भारत के बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती होंगे अगर स्पिन ने मैच में अपनी भूमिका निभाई"  खुद केशव भी सीरीज से काफी उम्मीदें लगाए बैठे हैं. 

पेस अटैक पर यह कहा फाफ ने
तेज गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए फाफ ने कहा, "हमारे पास पेस अटैक है लेकिन मायने यह रखता है कि आप सटीक पेस कैसे सुनिश्चित करते हैं. रिवर्स स्विंग के लिए आपको सूखी सतह और पिच चाहिए. हम सूखी पिचों का फायदा उठा सकते हैं क्योंकि हमारे गेंदबाज 140-145 या उससे ज्यादा किमी प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं. ऐसे में रिवर्स स्विंग एक घातक हथियार हो सकता है."

 टेस्ट टीम: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), टेम्बा बवुमा, (उपकप्तान) थियुनिस डि ब्रूयुन, क्विंटन डि कॉक, डीन एल्गर, जुबैर हमजा, केशव महाराज, एडिन मार्कर्म, सेनुरैन मुथुस्वामी, लुंगी एनगिडी, एनरिच  नोर्ट्जे,  वर्नेन फिलेंडर, डेन पिड्ट, कगीसो रबाडा, रूडी सेकंड 
(इनपुट एएनआई)