IND vs SA: धर्मशाला T20 रद्द होने से फैंस का BCCI पर फूटा गुस्सा, पूछे ये सवाल
Advertisement
trendingNow1574035

IND vs SA: धर्मशाला T20 रद्द होने से फैंस का BCCI पर फूटा गुस्सा, पूछे ये सवाल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला धर्मशाला टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया. इस पर फैंस बीसीसीआई पर जमकर नाराज हुए.

धर्मशाला में पिछले दो दिन से बारिश हो रही थी लेकिन रविवार शाम को बहुत तेज बारिश ने मैच रद्द करवा दिया.  (फोटो : IANS)

नई दिल्ली: आखिर जिसका डर था वही हुआ. रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. मीडिया में दिए गए लगभग हर प्रीव्यू में इस बात की आशंका जताई जा रही थी बारिश मैच का मजा किरकिरा कर सकती है, लेकिन बारिश ने मैच में खलल तो डाला लेकिन यह खलल ऐसा डाला कि मैच दो घंटे के अंदर ही रद्द हो गया. मैच के रद्द होने से फैंस ने अपनी सारी नाराजगी बीसीसीआई (BCCI)  पर उतार दी. फैंस ने बीसीसीआई (BCCI)  की प्लानिंग पर सवाल उठाते हुए कई सवाल खड़े किए. 

किसी को भी उम्मीद नहीं थी मैच इस तरह से रद्द होगा. दो दिन पहले बारिश तो हो रही थी लेकिन दिन में नहीं रात को. इस वजह से टीम इंडिया का एक प्रैक्टिस सेशन भी रद्द हो गया. इसके बाद रविवार को दोपहर को दिन में तीन बजे के आसपास तेज बारिश ने मैदान में पानी भर दिया. बारिश टॉस से कुछ समय पहले रुकी जिसके बाद ग्राउंड स्टाफ पानी निकालने में जुटा रहा. लेकिन टॉस के ठीक पहले बारिश शुरू हो गई जो शाम सात बजे के बाद तेज होने लगी. बाद में बारिश इतनी तेज हुई कि मैच शुरू होने के समय के डेढ़ घंटे बाद ही मैच रद्द कर दिया गया. 

फैंस के सबसे बड़ा ऐतराज इस बात पर था कि बीसीसीआई (BCCI) ने मौसम को देखते हुए धर्मशाला में मैच क्यों नहीं रखा. इसके अलावा भी कई और सवाल बीसीसीआई के रवैये पर उठाए गए. सोशल मीडिया पर जैसे ही बीसीसीआई ने मैच रद्द होने की घोषणा की फैंस ने उसे जम कर ट्रोल कर दिया. 

 

 

 

एक फैन ने यह भी पूछा कि मैच को रद्द करने की क्या जल्दी थी. 

दोनों देशों के बीच यह छठी सीरीज है. भारत में यह दूसरी टी20 सीरीज होगी. भारत में इससे पहले दोनों देशों के बीच 2015 में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी जिसे मेहमान टीम ने 2-0 से जीता था. उसमें एक मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था.

Trending news