KL Rahul ने Playing 11 में इस प्लेयर को शामिल ना करके की भूल! रखता है Jasprit Bumrah जैसा दम
Advertisement

KL Rahul ने Playing 11 में इस प्लेयर को शामिल ना करके की भूल! रखता है Jasprit Bumrah जैसा दम

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला केपटाउन के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में एक स्टार खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है. जबकि ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है. 

File Photo

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम क्लीन स्वीप बचाने के इरादे से उतरी है. कप्तान केएल राहुल ने मैच में चार बड़े बदलाव किए हैं. भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 31 रन से और दूसरे मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. राहुल ने एक घातक गेंदबाज को टीम में जगह नहीं दी है. जो जसप्रीत बुमराह जैसा ही दम रखता है. ये खिलाड़ी अपने दम पर मैच बदलने के लिए जाना जाता है. 

  1. तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया में 4 बदलाव
  2. सूर्यकुमार यादव को मिली जगह 
  3. इस घातक खिलाड़ी को नहीं मिली जगह 

इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह 

भारत के सुपरस्टार गेंदबाजों में शुमार मोहम्मद सिराज अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. उनकी स्विंग गेंदबाजी के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज नतमस्तक हुए हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक है. मोहम्मद सिराज बहुत ही किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. पहले दो वनडे मैचों में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है. कप्तान केएल राहुल ने खुद माना कि गेंदबाजों ने 25 से 30 रन ज्यादा लुटा दिए हैं. ऐसे में सिराज को तीसरे वनडे में शामिल ना करना बड़े सवाल खड़े करता है. 

शानदार गेंदबाज हैं मोहम्मद सिराज 

मोहम्मद सिराज अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस हैं. वह सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली के खास खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. आईपीएल में सिराज ने अकेले अपने दम पर आरसीबी टीम को कई मैच जिताए हैं. उनकी स्विंग गेंदबाजी का कोई भी जबाव नहीं है. जब गेंद उनके हाथ से छूटती है तो ऐसा लगता है कि आग का गोला बल्लेबाज की तरफ आ रहा हो, गेंदबाजी में वैरिएशन लाने में ये खिलाड़ी सबसे बड़ा महारथी है. 

नहीं मिला एक भी मैच में मौका 

मोहम्मद सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है. जबकि उन्होंने टेस्ट सीरीज में घातक गेंदबाजी का नमूना पेश किया था. फिलहाल वह भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में विराट कोहली की कप्तानी में अपना डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए 11 टेस्ट मैचों में 61 विकेट, 1 वनडे और 4 टी20 मैचों में 4 विकेट झटके हैं. आरसीबी ने उनके घातक खेल को देखते हुए ही उन्हें रिटेन किया है. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी शानदार गेंदबाजी की थी. 

भारतीय टीम हुए 4 बदलाव 

भारतीय टीम टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज भी हार चुकी है. भारत को पहले वनडे मैच में 31 रनों से तो वहीं, दूसरे वनडे मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने चार बदलाव किए हैं. कप्तान केएल राहुल ने भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर और वेंकटेश अय्यर की जगह जयंत यादव, सूर्यकुमार यादव, दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया है. 

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम: 

भारत -केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और दीपक चाहर. 

यह भी पढ़े: IND vs SA: खत्म हो गया इस खिलाड़ी का करियर! बन गया है टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी

Trending news